चांदबड़ बिजली कार्यालय के ट्रांसफार्मर सेक्शन में लगी भीषण आग

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on pinterest
Pinterest
Share on pocket
Pocket
Share on whatsapp
WhatsApp

बुधवार सुबह की घटना, मंत्री व क्षेत्री विधायक सारंग मौके पर पहुंचे

भोपाल। राजधानी भोपाल के चांदबड़ में स्थित बिजली कार्यालय के ट्रांसफार्मर सेक्शन में बुधवार सुबह अचानक भीषण आग लग गई। आग लगने से लाखों का नुकसान हो गया है। बिजली कार्यालय में आग की खबर के बाद हड़कंप मच गया। नगर निगम की आठ अधिक दमकलों व आधा दर्जन टैंकरों को आग बुझाने के लिए मौके पर भेजा गया। वहीं प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री व स्थानीय विधायक विश्वास सारंग भी मौके पर पहुंचे। भारी मशक्कत के बाद दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाया है।

पुलिस के अनुसार भोपाल स्टेशन के एक नंबर प्लेट फार्म के नजदीक चांदबढ़ स्थित विद्युत कार्यालय परिसर में बने ऑयल स्टॉक रूम में आज सुबह साढ़े दस बजे करीब भीषण आग लग गई। आग की चपेट में आने से ऑय सहित स्टोर रूम में रखा लाखों रुपए का सामान जलकर खाक हो गया। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। आग की चपेट में आने से किसी प्रकार की जनहानी नहीं हुई है।

ये भी पढ़ें:  शिक्षक पात्रता परीक्षा वर्ग-3 का लीक हुआ था पेपर, 5 अभ्यर्थियों पर FIR

नगर निगम के फायर प्रभारी इफ्तेखार खान ने बताया कि सुबह करीब 10:30 बजे आग लगने की सूचना मिली थी। सूचना के बाद में चांदबढ़, फतेहगढ़, पुलबोगदा, गोविंदपुरा आदि फायर स्टेशन से आठ दमकलों को मौके पर भेजा गया। इसी के साथ करीब आधा दर्जन पानी के टेंकरों को भी मौके पर रवाना किया। फायर फाइटरों ने करीब एक घंटे से भी कम समय में आग पर काबू पा लिया था। ऑयल स्टोर रूम में भारी मात्रा में आयल था, जिससे आग तेजी से फेलने की आशंका थी।

आस-पास घनी बस्ती थी, लिहाजा आनन-फानन में आग पर काबू पाने के निर्देश थे। स्टोर रूम में कुछ पुराने तार व कबाड़ा भी रखा है। बताया जा रहा है कि आयल पुराना था, जो ट्रांसफारमर से निकाला जाता है। स्पॉट पर कुछ जली हुई वायरिंग दिखी है, जिससे अनुमान है कि बारिश के कारण शार्टसर्किट के कारण आग लगी है।

ये भी पढ़ें:  अमित शाह ने कर दी 2024 में बड़ी जीत की भविष्यवाणी, ओडिशा में भी किया सत्ता का दावा

A massive fire broke out in the transformer section of Chandbad Electricity Office.

chaandabad bijalee kaaryaalay ke traansaphaarmar sekshan mein lagee bheeshan aag.

Swadesh.in News Portal Bhopal, Bhopal News, MP News, MP Breaking News, Swadesh Bhopal, Swadesh News Paper Bhopal, Swadesh in , CM Shivraj Singh chouhan, Dr Narottam Mishra , Bhopal Breaking News, Swadesh TV , Swadesh News, Swadesh.in

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Reply

Recent News

Related News