Home » 700 आबकारी अधिकारी 10 अप्रैल से जाएंगे हड़ताल पर

700 आबकारी अधिकारी 10 अप्रैल से जाएंगे हड़ताल पर

पदोन्नति नहीं मिलने से हैं नाराज, बढ़ेंगी विभाग की मुश्किलें

भोपाल। चुनावी साल में प्रदेश सरकार के सभी विभागों के कर्मचारी अपनी-अपनी मांगों को लेकर धरना-प्रदर्शन, ज्ञापन और आंदोलन की राह पर जा रहे हैं। सहकारी कर्मचारियों के अलावा शिक्षकों, पटवारियों, ग्राम रोजगार सहायकां और पंचायत सचिवों के बाद अब आबकारी विभाग केअधिकारी भी हड़ताल पर जाने की चेतावनी दे चुके हैं। आबकारी विभाग के कर्मचारियों का तर्क है कि 10 अप्रैल मांगें पूरी नहीं की गई तो कर्मचारी हड़ताल पर जा सकते हैं।

पदोन्नति व पदलाभ का लाभ दें

कर्मचारियों का तर्क है कि मार्च के महीने में शराब दुकानों के ठेके होने थे, लिहाजा सरकारी कामकाज सुचारू रूप से चलता रहे, इसलिए न तो आंदोलन किया और न ही सामूहिक अवकाश लिया। लेकिन अब वे हड़ताल पर जाने को मजबूर हैं। कर्मचारी संगठन का कहना है कि हमारी मांगों पर बिना किसी देरी के कार्यवाही करें और हमें पदोन्नति व पदनाम का लाभ दिलाएं।

आबकारी विभाग में पदस्थ सब इंस्पेक्टर और अफसर-कर्मचारियों का प्रमोशन नहीं होने से नाराज कर्मचारियों ने सरकार के रेवेन्यू की खातिर कोविड के दौरान, ठेका शुरू होने के बाद से लेकर अहाते बंद होने तक की स्थिति में मोर्चा संभालकर रखा। लेकिन अब वे हड़ताल पर जाने की तैयारी कर रहे हैं।

यह लोग इस बात को लेकर नाराज हैं कि इन्हें समय पर प्रमोशन नहीं दिया गया, जबकि दूसरे विभागों में इनके साथ भर्ती होने वाले कर्मचारी प्रमोशन पाकर अफसर बन गए हैं। पूरे मप्र में ऐसे करीब 700 अफसर और कर्मचारी हैं। पदोन्नति के अलावा पदनाम नहीं मिलने से भी यह लोग नाराज हैं।

6 अप्रैल से इन्होंने हाथों पर काली पट्टी बांधकर काम कर रहे हैं। यदि 9 अप्रैल तक इनकी मांगों का निराकरण नहीं होगा तो फिर यह सड़क पर उतरने से गुरेज नहीं करेंगे।

700 excise officers will go on strike from April 10.

Swadesh Bhopal group of newspapers has its editions from Bhopal, Raipur, Bilaspur, Jabalpur and Sagar in madhya pradesh (India). Swadesh.in is news portal and web TV.

@2023 – All Right Reserved. Designed and Developed by Sortd