व्यापारी को टोयोटा खरीदने का लोन दिलाने के नाम पर 7 लाख ठगे

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on pinterest
Pinterest
Share on pocket
Pocket
Share on whatsapp
WhatsApp

जालसाज ने अपना नाम भी गलत बताया, धोखाधड़ी दर्ज

भोपाल। कोलार थाना क्षेत्र में रहने वाले एक व्यापारी को टोयोटा कार के लिए लोन नहीं मिल रहा था। इसी बीच उनकी एक सेल्समैन से मुलाकात हुई, जिसने खुद की कई निजी फाइनेंस कंपनियों में पहचान होने का भरोसा देकर ठगी की है। कोलार थाना प्रभारी ने बताया कि 43 वर्षीय देवमणि सिंह व्यवसायी हैं। उनके कई धंधे हैं। कुछ माह पहले उन्होंने एक टोयोटा कार खरीदने के लिए शोरूम गए थे। वहां सिविल चेक कराने पर पता चला कि पुराने लोन समय पर नहीं चुकाने के कारण उनका सिविल स्कोर खराब है, जिस कारण कोई राष्ट्रीय बैंक उन्हें वाहन के लिए लोन नहीं देगा।

ये भी पढ़ें:  शक्ति परीक्षण साबित करने शिंदे के बागी विधायक कल पहुंचेंगे मुंबई

इसके बाद शोरूम के कर्मचारियों ने मना कर दिया। इसी बीच उनकी मुलाकात एक व्यक्ति से हुई। उसने खुद का नाम अनुज शर्मा बताया और उसने कहा कि मेरी पहचान कई निजी फाइनेंस कंपनियों में है। वह लोन मंजूर करा देगा, इसी तरह के झांसा देकर दस्तावेज तैयार कराने फिर प्रोसेसिंग चार्ज और लोन पास करने वाली कंपनी के अधिकारियों को रिश्वत देने के बहाने जालसाज ने फरियादी से 7 लाख रुपए ऐंठ लिए। घटना मार्च की है। अब तक न तो लोन मंजूर हुआ और न ही अब जालसाज फरियादी का फोन रिसीव करता।

इसके बाद व्यवसायी ने कोलार थाने में शिकायती आवेदन दिया था। आवेदन जांचके बाद अनुज शर्मा के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया गया है। थाना प्रभारी ने बताया कि अभी तक की जांच में सामने आया है कि जालसाज ने फरियादी को अपना नाम भी गलत बताया था। आरोपी की तलाश की जा रही है।

ये भी पढ़ें:  10 वीं की छात्रा अपने माँ को देने वाली थी सप्राइज, लेकिन कर ली ख़ुदकुशी

7 lakh cheated in the name of getting loan to buy Toyota to the businessman.

Vyaparee ko ṭoyoṭa kharidane kaa lon dilane ke nam par 7 lakh ṭhage.

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Reply

Recent News

Related News