कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए 5 नाम आए आगें, आखिर कौन मारेगा बाजी

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on pinterest
Pinterest
Share on pocket
Pocket
Share on whatsapp
WhatsApp

स्वदेश डेस्क (विशाखा धारे) – कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव का सिलसिला अभी तक जारी हैं । वहीं अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए अब दावेदारों की संख्या बढ़ती जा रही हैं । राहुल गांधी के अध्यक्ष पद की रेस से हटने के बाद से इस रेस में शशि थरूर , अशोक गहलोत के बाद से अब दो पूर्व मुख्यमंत्री और एक पूर्व केंद्रीय मंत्री समेत तीन नए नाम और सामने आ रहे हैं।इनमें मध्य प्रदेश के पूर्व CM कमलनाथ, दिग्विजय सिंह और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी शामिल हैं। सूत्रों के मुताबिक, दिग्विजय सिंह आज दिल्ली पहुंचेंगे, जहां वे पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकते हैं। जहां बातचीत के दौरान उन्होंने खुद को भी दावेदार बताया था।अध्यक्ष पद के हर उम्मीदवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के का चुनाव लड़ने के लिए 10 डेलिगेट्स की जरूरत होती है। ये डेलिगेट्स ही उम्मीदवार के नाम को प्रस्तावित करते हैं।

ये भी पढ़ें:  प्रधानमंत्री मोदी करेंगे 1 अक्टुबर को देश में 5जी सर्विस लॉन्च

मनीष तिवारी –

Beyond silly: Manish Tewari on ministers greeting Indians on evacuation  flights | Latest News India - Hindustan Times

मनीष तिवारी पंजाब के श्री आनंदपुर लोकसभा सीट से सांसद है और कांग्रेस के उस G-23 ग्रुप का हिस्सा हैं, जिन्होंने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर पार्टी में सुधार की मांग की थी। सूत्रों के मुताबिक, तिवारी 24 सितंबर को दिल्‍ली पहुंच रहे हैं। दिल्ली में ही वे अपने समर्थकों से चर्चा करेंगे। इसके बाद चुनाव लड़ने से जुड़ा फैसला लेंगे।

दिग्विजय सिंह –

Nupur Sharma Controversy: घरवालों को क्यों मिले अपराधी की सजा? बुलडोजर की  कार्रवाई पर बोले दिग्विजय सिंह - congress leader digvijay singh nupur  sharma statement prophet controversy friday ...

राज्यसभा सांसद और मध्य प्रदेश के पूर्व CM दिग्विजय सिंह ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) के महासचिव और साथ ही मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। जब उनसे पूछा गया कि क्या वह राहुल के अलावा अशोक गहलोत या शशि थरूर को नेतृत्व की भूमिका में पसंद करेंगे, तो दिग्विजय सिंह ने कहा- चलो देखते हैं। मैं खुद को भी खारिज नहीं कर रहा हूं, आप मुझे बाहर क्यों रखना चाहते हैं? दिग्विजय ने कहा कि हर किसी को चुनाव लड़ने का अधिकार है। आपको 30 तारीख की शाम को जवाब पता चल जाएगा।

ये भी पढ़ें:  देश में 5जी सर्विस हुआ लॉन्च, पीएम ने कहा - 5जी के साथ भारत ने रचा इतिहास

शशि थरूर

Shashi Tharoor news: Tharoor backs petition seeking Congress president to  reform party

पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर केरल के तिरुअनंतपुरम से लोकसभा सांसद और ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस के अध्यक्ष भी हैं। और तो और वे कांग्रेस के G-23 नेताओं में से एक हैं। 19 सितंबर को कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने सोनिया से चुनाव लड़ने की इजाजत मांगी।

कमलनाथ

Big stir in Madhya Pradesh Congress, former Chief Minister Kamal Nath  resigns from the legislature party | Kamal Nath Resigns: मध्य प्रदेश  कांग्रेस में बड़ी हलचल, पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने नेता

मध्य प्रदेश के पुर्व CM  कमलनाथ  छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से 9 बार सांसद रहे और मनमोहन सरकार में शहरी विकास मंत्री के तौर पर काम कर चुके हैं। वे कांग्रेस के महासचिव और मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के भी रह चुके हैं।

ये भी पढ़ें:  पीएफआई के थे खतरनाक मंसूबे, यूपी एटीएस की जांच के दौरान हुए कई चौंकाने वाले खुलासे

अशोक गहलोत

Congress President Election : Rajasthan Chief Minister Ashok Gehlot to run  for Congress President

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का नाम अध्यक्ष की रेस में सबसे आगे हैं। इस सिलसिले में उन्होंने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से बुधवार शाम दो घंटे बातचीत की। दोनों नेताओं के बीच क्या बातचीत हुई, यह पता नहीं चल पाया है।

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Reply

Recent News

Related News