सिंगरौली में 25 हजार आवासहीन गरीबों को मिले भू-खंड, खिले चेहरे

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on pinterest
Pinterest
Share on pocket
Pocket
Share on whatsapp
WhatsApp

मुख्यमंत्री बोले- गरीबों की जिन्दगी बदलना राज्य सरकार का लक्ष्य

सिंगरौली में विकास और जनकल्याण की अनेक गतिविधियां आरंभ होंगी

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मेडिकल कॉलेज व माइनिंग कॉलेज का किया भूमिपूजन

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज दोपहर सिंगरौली पहुंचकर जिले के 25 हजार भूमिहीन परिवारों को मुख्यमंत्री भूआवास अधिकार योजना के तहत नि:शुल्क भूखंड प्रदान किए हैं। समारोह में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित हैं। जिन 25 हजार परिवारों को प्रति परिवार 600 वर्गफीट भूखंड राज्य सरकार ने नि:शुल्क प्रदान किया है, उन सबके चेहरे खिल गए और भू-खंड मिलते ही जब मामा की जय है, मुख्यमंत्री जिंदाबाद के नारे लगाने लगे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा की गरीबों की जिंनदगी बदलना राज्य सरकार का लक्ष्य है। इस योजना के तहत टीकमगढ़ में 10 हजार से अधिक जरूरतमंद परिवारों को नि:शुल्क प्लाट उपलब्ध कराए गए। गरीबों की जिन्दगी बदलना राज्य सरकार का लक्ष्य है। सिंगरौली के लिए आज का दिन विकास और जनकल्याण की दृष्टि से ऐतिहासिक है

ये भी पढ़ें:  जल्द इंदौर में दौड़ती नज़र आएगी मेट्रो, अगस्त में शुरू होगा ट्रायल

मुख्यमंत्री चौहान इसी कार्यक्रम में रीवा संभाग के 5 लाख किसानों के खातों में 140 करोड़ की राशि भी अंतरित करने जा रहे हैं। वहीं सिंगरौली के विकास के लिए मेडिकल कॉलेज और माइनिंग कॉलेज का शिलान्यास भी रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया है। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर कहा कि मेडिकल कॉलेज बनने से उस क्षेत्र के विद्यार्थियों को मेडिकल की पढ़ाई में सुविधा होगी। सिंगरौली, खनिज संसाधनों से समृद्ध क्षेत्र हैं अत3 माइनिंग कॉलेज आरंभ होने से युवाओं को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। सिंगरौली, ऊर्जा उत्पादन का भी प्रमुख केन्द्र है, अत: ऊर्जा क्षेत्र में युवाओं में कौशल विकास के लिए भी गतिविधियां संचालित की जाएंगी।

ये भी पढ़ें:  गेहूं, चावल, दूध छोड़कर मोटे अनाज खाओ, रोग भगाओ

मुख्यमंत्री सिंगरौली में बरिगवां-बैढऩ मार्ग पर ओवर ब्रिज और सीएम राइज स्कूलों का शिलान्यास भी किया है। इसके साथ ही अलग-अलग हितग्राही योजनाओं का लाभ वितरण भी वितरित करने वाले हैं।

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Reply

Recent News

Related News