Home खास ख़बरें 100 अफगान नागरिक ईरान के रास्ते दिल्ली से स्वदेश रवाना, महान एयर...

100 अफगान नागरिक ईरान के रास्ते दिल्ली से स्वदेश रवाना, महान एयर की काबुल से विमान सेवा शुरू

35
0

नई दिल्ली। अफगानिस्तान में जारी संकट के बीच महान एयर ने काबुल से अपनी विमान सेवा शुरू कर दी है। सेवा शुरू होने के साथ ही 100 अफगान नागरिक शुक्रवार को दिल्ली से स्वदेश रवाना हुए। जानकारी के अनुसार ये लोग ईरान होते हुए अफगानिस्तान गए। गौरतलब है कि 15 अगस्त को अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद काबुल के हामिद करजई इंटरनेशनल एयरपोर्ट से विमान सेवाएं बंद कर दी गई थीं। हाल में यहां से एक बार फिर विमानों का संचालन शुरू हुआ है।

पिछले हफ्ते अफगानिस्तान के नागरिक उड्डयन निकाय ने जानकारी दी थी कि काबुल हवाई अड्डा अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए तैयार है और तकनीकी मुद्दों का समाधान कर लिया गया है। देश के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि काबुल हवाई अड्डे से विमानों का संचालन पूरी तरह से शुरू है। हवाई अड्डे पर घरेलू विमानों का आपरेशन शुरू हो गया है और सामान्य गतिविधियों को फिर से शुरू करने के लिए अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए सुविधा तैयार है।

हाल के दिनों में काबुल के हवाईअड्डे पर कतर, पाकिस्तान और संयुक्त अरब अमीरात से कुछ विमानें आई हैं। देश के नागरिक उड्डयन निकाय के प्रवक्ता मोहम्मद नईम सालेही ने कहा था कि विभाग ने पड़ोसी देशों और अंतरराष्ट्रीय समुदाय को पत्र लिखकर देश से हवाई सेवा फिर से शुरू करने के लिए कहा है। इस दौरान उन्होंने कहा था कि तकनीकी रूप से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को लेकर कोई समस्या नहीं है। हम पड़ोसी देशों से इस बारे में जवाब का इंतजार कर रहे हैं। उन्हें बताना चाहिए कि काबुल हवाईअड्डे के लिए वे उड़ानें शुरू करेंगे या नहीं। फिलहाल घरेलू विमानों का संचालन जारी है।

Previous articleप्रशांत किशोर के ट्वीट को लेकर भूपेश बघेल पर तृणमूल कांग्रेस ने हमला बोला
Next articleलेबनान में आया सबसे बड़ा बिजली संकट, दो सबसे बड़े पावर स्टेशन बंद होने से अंधेरे में डूबा देश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here