Home खास ख़बरें नए सीएम बोम्मई ने अधिकारियों के साथ मीटिंग कर बताया अपना एजेंडा

नए सीएम बोम्मई ने अधिकारियों के साथ मीटिंग कर बताया अपना एजेंडा

18
0
  • विधवा, वृद्ध और दिव्यांगों के लिए बड़े एलान

बेंगलुरु। कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री का कार्यभार संभालते ही बसवराज बोम्मई ने राज्य की जनता के लिए बड़े एलान किए हैं। इनमें विधवाओं, किसानों, वृद्धों और दिव्यागों के लिए राज्य में चलाई जा रही पेंशन योजनाओं की राशि बढ़ाने को लेकर नए मुख्यमंत्री ने अहम घोषणाएं की हैं। उन्होंने बुधवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद कैबिनेट और अधिकारियों के साथ मीटिंग की, जिसमें उन्होंने अपने एजेंडे के बारे में जानकारी दी।

मीटिंग में मुख्यमंत्री ने कहा, हमारी प्राथिकता बाढ़ और कोविड-19 प्रबंधन है। राज्य में कोरोना और बाढ़ की स्थिति में सुधार के लिए प्रमुखता से कार्य किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि 1000 करोड़ रुपये से किसानों के बच्चों के लिए नई छात्रवृत्ति योजना लाई जाएगी।

उन्होंने विधवाओं को मिलने वाली पेंशन की राशि 600 रुपये से बढ़ाकर 800 रुपये करने का एलान किया है। उन्होंने बताया कि 414 करोड़ अतिरिक्त राशि से 17.25 लाख लाभार्थियों की मदद की जाएगी। वहीं, दिव्यांगों के लिए वित्तीय सहायता 600 रुपये से बढ़ाकर 800 रुपये कर दी गई है। इसके तहत 90 करोड़ रुपये की लागत से 3.66 लाख लाभार्थियों की मदद की जाएगी।

इसके अलावा, संध्या सुरक्षा योजना के तहत वृद्धावस्था पेंशन को 863.52 करोड़ रुपये की अतिरिक्त राशि से 35.98 लाख लोगों की मदद की जाएगी। इसके तहत मिलने वाली राशि 1000 रुपये से बढ़ाकर 1200 रुपये कर दी जाएगी। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी के बीच संसाधनों के कुशल उपयोग और खर्च को कम करके राजकोषीय अनुशासन बनाए रखने पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा।

Previous articleमोदी कैबिनेट का बड़ा फैसलाः बैंक डूबा तो 90 दिन में वापस मिलेंगे ग्राहकों के पैसे
Next articleदिल्ली दौरा: ममता बनर्जी ने पार्टी सांसदों के साथ की बैठक, भाजपा को घेरने की बनाई रणनीति

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here