Home खास ख़बरें नंदीग्राम में अमित शाह ने दिखाई ताकत, बोले- परिवर्तन के मूड में...

नंदीग्राम में अमित शाह ने दिखाई ताकत, बोले- परिवर्तन के मूड में है पूरा बंगाल, सुवेंदु की होगी जीत

18
0

कोलकाता। गृह मंत्री अमित शाह ने नंदीग्राम सीट से भाजपा उम्मीदवार सुवेंदु अधिकारी के लिए रोड शो कर अपनी ताकत दिखाई। रोड शो के बाद शाह ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोला। नंदीग्राम में ममता पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि इस बार पूरा बंगाल परिवर्तन के मूड में है। इसका सबसे आसान रास्त है कि नंदीग्राम में ममता दीदी को हरा दो, पूरे बंगाल में परिवर्तन अपने आप हो जाएगा। नंदीग्राम में सुवेंदु अधिकारी और मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के बीच आमने-सामने की टक्टर है। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन दोनों सभी दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। बंगाल की 30 सीटों पर 1 अप्रैल को मतदान होना है।

रोड शो के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कि जहां ममता दीदी निवास करती हैं उसके 5 किमी दायरे के अंदर ही एक दुष्कर्म की घटना घटी। महिला सुरक्षा की बात करने वाली ममता दीदी को मैं पूछना चाहता हूं कि जब आप नंदीग्राम में हो उस समय ऐसी घटना होती है तो बंगाल की सुरक्षा का क्या होगा? उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले भाजपा कार्यकर्ता की वृद्ध मां को पीट-पीटकर मारा जाता है, कल उस मां की भी मृत्यु हो गई है, लेकिन ममता दीदी महिला सुरक्षा की बात करती हैं। पश्चिम बंगाल के लोग इस विरोधाभास से अच्छी तरह वाकिफ हैं।

बंगाल में गुरुवार को दूसरे चरण के चुनाव के प्रचार का आखिरी दिन है। नंदीग्राम बंगाल विधानसभा चुनाव की सबसे हाईप्रोफाइल सीट है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अपने ही पूर्व मंत्री सुवेंदु अधिकारी के साथ मुकाबला है। अमित शाह नंदीग्राम के अलावा तीन रोड शो और एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। शाह दोपहर 12 बजे नंदीग्राम में, दोपहर 1.35 बजे डेबरा में, दोपहर 3.05 बजे पंसकुरा में रोड शो करेंगे और शाम को 4 बजे डायमंड हार्बर में जनसभा को संबोधित करेंगे।

सुवेंदु अधिकारी ने पश्चिम बंगाल के 2016 विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम से सीपीआइ के उम्‍मीदवार अब्‍दुल कबीर शेख को 81 हजार से भी ज्‍यादा वोटो से हराकर रिकॉर्ड जीत दर्ज की थी। सुवेंदु इस बार भी रिकॉर्ड जीत दर्ज करने का दावा कर रहे हैं। हालांकि, इस सीट पर मुस्लिम वोटों की संख्‍या भी 50 हजार से ज्‍यादा है। ऐसे में ममता और सुवेंदु के बीच कड़ी टक्‍कर देखने को मिल सकती है।

पहले चरण में 26 सीटें जीतने का दावा
अमित शाह ने रविवार को बंगाल में हुए पहले चरण के मतदान में 30 में से 26 सीटें जीतने का दावा किया था। शाह के अनुसार बंगाल के पहले चरण में 84 फीसद मतदान से साफ संकेत मिलता है कि वहां जनता सरकार बदलने का मूड बना चुकी है। शाह ने भरोसा जताया कि बंगाल में भाजपा 200 से अधिक सीटें जीतकर सरकार बनाने में सफल होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here