Home खास ख़बरें कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री करेंगे बैठक

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री करेंगे बैठक

25
0

नई दिल्ली। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्रियों के साथ एक बार फिर बैठक करेंगे। पीएम मोदी की यह बैठक 17 मार्च को सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी। बैठक के दौरान टीकाकरण को लेकर भी चर्चा की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ दिनों में महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, कर्नाटक और गुजरात में कोरोना के मामलों में तेजी देखी गई है। महाराष्ट्र में आज ही 15,051 लोग कोरना वायरस सें संक्रमित हुए हैं। इससे पहले रविवार को 16,620 लोग संक्रमित हुए थे।

देश के कुल आंकड़ों को देखें तो अब तक1,13,85,339 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 26,291 लोग संक्रमित हुए हैं। आंकड़ों के अनुसार, देश में 85 दिन बाद एक दिन में सर्वाधिक नए मामले सामने आए हैं, इससे पहले 20 दिसम्बर को 24 घंटे में 26,624 नए मामले सामने आए थे।

सुबह आठ बजे जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, वायरस से 118 और मरीजों की मौत होने के बाद देश में मृतक संख्या बढ़कर 1,58,725 हो गई। अभी कुल 2,19,262 लोगों का कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज चल रहा है, जो कुल मामलों का 1।93 प्रतिशत है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने आज कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के उपायों का पालन करने में लापरवाही के कारण संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। हर्षवर्धन ने कहा कि 80 फीसदी से ज्यादा मामले कुछ राज्य से हैं।

Previous articleजसप्रीत बुमराह ने संजना गणेशन के साथ रचाई शादी, दोस्तों ने दी बधाई
Next articleचंद्रग्रहण-2021: साल के पहले ग्रहण पर सूतककाल की जानें स्थिति, इन कार्यों को करने से बचना चाहिए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here