Home उत्तराखण्ड 2016 के हरिद्वार कुंभ में हुई थी लापता, 5 साल बाद ऋषिकेश...

2016 के हरिद्वार कुंभ में हुई थी लापता, 5 साल बाद ऋषिकेश में मिली यूपी की महिला

38
0
woman.jpg

अब जैसे ही परिजनों की सूचना मिली कि कृष्णा देवी त्रिवेणी घाट ऋषिकेश में हैं तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। अपनी माता कृष्णा देवी को लेने उनका बेटा दिनेश्वर पाठक पति ज्वाला प्रसाद पुत्री उमा उपाध्याय ऋषिकेश पहुंची और उन्होंने ऋषिकेश पुलिस से संपर्क कर अपनी माता को सकुशल देख खुशी के आंसू छलक पड़े।

विनीता खुराना, ऋषिकेश

कुंभ मेला पुलिस सुरक्षा के दृष्टिगत संदिग्ध व्यक्तियों के सत्यापन की कार्यवाही कर रही है। इसी दौरान ऋषिकेश त्रिवेणी घाट पर पुलिस ने गंगा घाट पर रहने वाली महिला और पुरुषों का जब सत्यापन किया गया तो त्रिवेणी घाट पर एक बुजुर्ग महिला मिली, जो कुछ भी बता नहीं रही थी।

पुलिस ने महिला की आईडी देखने के बाद थाना सिद्धार्थनगर उत्तर प्रदेश पुलिस से संपर्क किया और महिला के बारे में जानकारी मांगी। इस पर थाना पुलिस ने महिला से प्राप्त आईडी और दर्ज पते पर परिजनों से संपर्क किया तो परिजनों ने उपरोक्त महिला को पहचान लिया और पुलिस को बताया कि उपरोक्त महिला का नाम कृष्णा देवी पत्नी ज्वाला प्रसाद है।

2016 के कुंभ में यात्रा पर निकली थी बुजुर्ग

बुजुर्ग महिला अयोध्या, मथुरा, वृंदावन, गंगोत्री, यमुनोत्री, बद्रीनाथ और केदारनाथ की यात्रा करने के बाद अर्ध कुंभ 2016 में हरिद्वार पहुंची थी। लेकिन वापस गांव नहीं आई तो परिजनों ने थक हार कर समाचार पत्रों और टीवी पर महिला की गुमशुदगी का प्रचार करवाया। साथ ही परिजनों ने थाना जोगिया उदयपुर जिला सिद्धार्थनगर में कृष्णा देवी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस की ओर से काफी खोजबीन करने के बाद भी जब महिला की जानकारी नहीं मिल पाई तो परिजनों ने थक हार कर उपरोक्त महिला को मृत मान लिया।

पुलिस का जताया आभार

अब जैसे ही परिजनों की सूचना मिली कि कृष्णा देवी त्रिवेणी घाट ऋषिकेश में हैं तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। अपनी माता कृष्णा देवी को लेने उनका बेटा दिनेश्वर पाठक पति ज्वाला प्रसाद पुत्री उमा उपाध्याय ऋषिकेश पहुंची और उन्होंने ऋषिकेश पुलिस से संपर्क कर अपनी माता को सकुशल देख खुशी के आंसू छलक पड़े। महिला की बेटी अपनी मां के गले से लग कर रोने लगी। बुजुर्ग महिला के परिजनों ने ऋषिकेश पुलिस की कार्यशैली की काफी सराहना की है। पुलिस ने आवश्यक कार्रवाई पूरी करने के बाद उपरोक्त महिला को परिजनों को सौंप दिया गया।

Previous articleकेंद्रीय कृषि मंत्री तोमर आज दमोह प्रवास पर
Next articleकोरोना से हाहाकार: कई शहरों में आज से वीकेंड लॉकडाउन, मुंबई के बाजारों में उमड़ी भीड़

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here