Home उत्तर प्रदेश UP में बढ़ा वीकेंड लॉकडाउन का टाइम, अब मंगलवार सुबह तक रहेगी...

UP में बढ़ा वीकेंड लॉकडाउन का टाइम, अब मंगलवार सुबह तक रहेगी साप्ताहिक बंदी

28
0

अब यूपी में साप्ताहिक लॉकडाउन शुक्रवार रात से मंगलवार सुबह 7 बजे तक रहेगा. सरकार से जुड़े सूत्रों का कहना है कि वीकेंड के अलावा आने वाले और भी दिनों में लॉकडाउन लगाया जा सकता है. 

कोरोना के बढ़ते ग्राफ को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरका ने वीकेंड लॉकडाउन का समय बढ़ा दिया है. अब यूपी में साप्ताहिक लॉकडाउन शुक्रवार रात से मंगलवार सुबह 7 बजे तक रहेगा. सरकार से जुड़े सूत्रों का कहना है कि वीकेंड के अलावा आने वाले दिनों में लॉकडाउन की मियाद और बढ़ सकती है. 

गौरतलब है कि यूपी में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. पूरे सूबे में सिर्फ 24 घंटे में 29 हजार 824 नए केस सामन आए हैं, जबकि एक दिन में अबतक सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है, पूरे सूबे में सिर्फ 24 घंटे में रिकॉर्ड 266 लोगों ने दम तोड़ा है, लखनऊ में कोरोना संक्रमितों की संख्या कम हुई है 24 घंटे में यहां 3759 संक्रमित मिले हैं.

बुधवार को इलाहाबाद हाई कोर्ट ने यूपी सरकार को 5 बड़े शहरों में 14 दिन का संपूर्ण लॉकडाउन लगाने की अपील की. सरकार की ओर से संपूर्ण लॉकडाउन लगाने से इनकार कर द‍िया गया था, लेकिन संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए अब वीकेंड लॉकडाउन की अवधि को धीरे-धीरे बढ़ाया जा रहा है. 

पहले वीकेंड लॉकडाउन की अवधि शुक्रवार की रात 8 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक थी, लेकिन अभी इसे बढ़ाकर मंगलवार सुबह 7 बजे तक कर दी गई है. यानी अब हर हफ्ते तीन दिन साप्ताहिक बंदी रहेगी. इस दौरान केवल दवा की दुकानों और डेयरी की दुकानों को खोलने की इजाजत होगी.

Previous articleप्रियंका चोपड़ा ने ग्लोबल पैमाने पर लगाई भारत की मदद की गुहार, Video
Next articleUP: ‘कोरोना से पंचायत चुनाव की ड्यूटी में लगे 577 टीचर्स की गई जान’, शिक्षक संघ का दावा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here