Home उत्तर प्रदेश कोरोना का कहर! UP में रिकॉर्ड 37238 नए केस, अकेले लखनऊ में...

कोरोना का कहर! UP में रिकॉर्ड 37238 नए केस, अकेले लखनऊ में 5 हजार से अधिक पॉजिटिव

47
0

उत्तर प्रदेश में 24 घंटे में 37238 नए केस आए, जो एक दिन में प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की सबसे बड़ी संख्या है. अकेले लखनऊ में कोरोना के पांच हजार से ज्यादा मामले आए हैं. 

यूपी में कोरोना के केस तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. 24 घंटे में 37238 नए केस आए, जो एक दिन में प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की सबसे बड़ी संख्या है. लखनऊ में कोरोना के पांच हजार से ज्यादा मामले आए हैं. वहीं,  कोरोना के चलते प्रदेश में 199 लोगों की मौत हुई. 

इस बीच कोरोना मरीजों के इलाज को लेकर यूपी सरकार ने बड़ी राहत दी है. अब कोरोना मरीजों को भर्ती करने के लिए सीएमओ के रेफरल लेटर की जरूरत नहीं होगी. कोरोना मरीजों को सीधे अस्पताल में भर्ती किया जा सकेगा. कोरोना के केस बढ़ने के बाद यूपी के अस्पतालों में मरीज को भर्ती करने के लिए सीएमओ का रेफरल लेटर अनिवार्य किया गया था. 

Uttar Pradesh Corona Live Update

5:00: उत्तर प्रदेश में कोरोना के रिकॉर्ड 37,238 नए मामले सामने आए. राजधानी लखनऊ में भी सबसे अधिक 5,682 नए कोरोना केस मिले. हालांकि, लखनऊ में 24 घंटे में 7,165 लोग ठीक भी हुए. पूरे प्रदेश में 24 घंटे में 22,566 लोग डिस्चार्ज किए गए. जबकि कुल 2,25,236 टेस्ट हुए. 

4:15: उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव सूचना ने कहा कि प्रदेश में आज रात 8 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक बंद रहेगा। इस दौरान शनिवार और रविवार को साफ-सफाई, सैनिटाइजेशन और सर्विलांस का अभियान चलाया जाएगा। शनिवार को टीकाकरण का कार्य भी किया जाएगा.

4:00: लखनऊ पुलिस का रेमडेसिवीर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वालों पर अभियान लगातार जारी है. पुलिस ने नाका और अमीनाबाद से इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वालों को गिरफ्तार कर 127 वॉयल बरामद किए हैं. नाका और अमीनाबाद इलाके से पुलिस ने कुल 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. नाका से गिरफ्तार किए गए चार आरोपियों में एक केजीएमयू में संविदा पर काम करने वाला नर्सिंग स्टाफ भी है. 

3:30: यूपी पुलिस सुरक्षा के बीच लखनऊ के अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही है. एक ऑक्सीजन प्लांट मैनेजर का कहना है, ” ऑक्सीजन की कमी है, ” ऑक्सीजन की कमी है, हम सरकार के आदेश के अनुसार केवल लोकबंधु अस्पताल और बलरामपुर अस्पताल में ही आपूर्ति कर रहे हैं. प्राइवेट उपभोक्ताओं को नहीं दे रहे हैं.

3:00: ऑक्सीजन टैंकरों को लेकर बोकारो से ट्रेन रवाना हो चुकी है. लखनऊ के लिए ये दूसरी ऑक्सीजन स्पेशल ट्रेन, कल तक यूपी की राजधानी पहुंच जाएगी. रेल मंत्रालय ने इसको लेकर जानकारी दी है.  

1:39 PM: लखनऊ में कोरोना री-इन्फेक्शन का मामला सामने आया है. सपा एमएलसी सुनील साजन दोबारा कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. पिछले साल भी सुनील कोरोना पॉजिटिव हुए थे. साल भर के भीतर दोबारा कोरोना पॉजिटिव हुए सुनील साजन का पूरा परिवार कोरोना संक्रमित है. 

10:21 AM: पूरे प्रदेश में आज रात 8 बजे वीकेंड कर्फ्यू लागू होगा. शनिवार और रविवार को पूरी तरह लॉकडाउन रहेगा, सोमवार सुबह 7 बजे तक पाबंदियां जारी रहेंगी, हालांकि आवश्यक सेवाओं के लिए छूट मिलेगी, अनावश्यक बाहर निकलने पर कार्रवाई होगी,  परिवहन विभाग की बसें आधी क्षमता के साथ चलेंगी. बाकी सवारी गाड़ी जैसे ऑटो, टेंपो, टैक्सी नहीं चलेंगी.

9:17 AM: औरैया सदर विधायक रमेश दिवाकर का निधन हो गया है. वह पिछले दिनों से कोरोना संक्रमित होने के कारण मेरठ के मेडिकल कॉलेज में भर्ती थे. आज सुबह उन्होंने अन्तिम सांस ली.

8:19 AM: प्रदेश में ऑक्सीजन की किल्लत को दूर करने की कोशिश जारी है. अभी कई जनपदों में ऑक्सीजन की सप्लाई भेजी जा रही है. इसके लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया है. इस ग्रीन कॉरिडोर में पुलिस के आला अफसर मौजूद रहेंगे और ऑक्सीजन टैंक को निर्धारित जगह पर सही समय में पहुंचाएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here