Home उत्तर प्रदेश UP : सीएम योगी आदित्यनाथ ने लगवाई Covaxin, लोगों से की अपील

UP : सीएम योगी आदित्यनाथ ने लगवाई Covaxin, लोगों से की अपील

18
0
yogi-1.jpg

Lucknow/Alive News : कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच देश में टीकाकरण अभियान भी तेजी से चल रहा है. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली. लखनऊ के सिविल अस्पताल में सीएम योगी ने भारत बायोटेक की कोवैक्सीन की पहली डोज ली. इस दौरान उन्होंने पात्र लोगों से भी कोरोना वैक्सीन लगवाने की अपील की है.

वैक्सीन लगवाने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘देशवासियों को कोरोना वैक्सीन मुफ्त में उपलब्ध कराने के लिए पीएम मोदी जी का आभार, साथ ही उन सभी वैज्ञानिकों का मैं अभिनंदन करता हूं जिन्होंने समय से भारत में दो वैक्सीन लॉन्च की, ये वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है और हम सभी को ये वैक्सीन लगाना चाहिए.’

उत्तर प्रदेश में बढ़ रहे हैं मामले

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 4,164 नए मामले सामने आए हैं. अब राज्य में सक्रिय मामले 19,738 हैं. संक्रमण से अब तक 8,881 लोगों की मौत हो चुकी है. उत्तर प्रदेश में कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने कड़े कदम उठाने के ऐलान किए हैं. अब प्रदेश में फिर से कंटेनमेंट जोन बनाए जाएंगे.

अब यूपी के शहरी इलाकों में कोरोना मरीज मिलने पर इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया जाएगा. एक मामला सामने आने पर आस-पास के 20 घरों वाला इलाका सील कर दिया जाएगा और दो मामलों के मिलने पर 60 घर सील हो जाएंगे. इन कंटेनमेंट जोन में लोगों का आवागमन बंद हो जाएगा. वहां के लोगों को 14 दिन तक इसी स्थिति में रहना पड़ेगा.

इसके साथ ही 16 जनवरी से 3 अप्रैल के बीच जिन लोगों ने दोनों डोज अपनी ले ली है, उन्हें पुरस्कृत करने के लिए सरकार लॉटरी सिस्टम निकालेगी. इसके तहत सीरियल नंबर की लॉटरी निकलने जा रही है और जिन जिलों में 25000 से ज्यादा लोगों ने कोरोना की वैक्सीन लगवा ली है, उन जिलों को इस स्कीम में शामिल किया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here