Home उत्तर प्रदेश योगी सरकार ने आजम खान को दिया एक और झटका, लोकतंत्र सेनानी...

योगी सरकार ने आजम खान को दिया एक और झटका, लोकतंत्र सेनानी पेंशन पर लगाई रोक

48
0

रामपुर। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और रामपुर से सांसद आजम खान को एक बड़ा झटका दिया है। योगी सरकार ने खान को मिलने वाली लोकतंत्र सेनानी पेंशन पर रोक लगा दी है। सरकार ने यह फैसला आजम खान के विभिन्न आपराधिक मुकदमों में फंसने को देखकर लिया है। शुरूआत में पेंशन की रकम 500 रुपए महीना थी, जो अब बढ़कर 20 हजार रुपए हो गई है।
जानकारी मुताबिक 2005 में मुलायम सिंह यादव ने आपातकाल के दौरान जेल जाने वालों को लोकतंत्र सेनानी घोषित कर पेंशन की शुरुआत की थी। जिसके तहत खान को भी पेंशन दी जा रही थी। बताया जा रहा है कि बुधवार को जब रामपुर जिले के लोकतंत्र सेनानियों की लिस्ट जारी की गई तो उसमें 35 नाम थे, जिसमें आजम खान का नाम शामिल नहीं था। इससे पहले रामपुर जिले में 37 लोगों को यह पेंशन दी जा रही थी, लेकिन नई लिस्ट में रामपुर से 35 लोगों के ही नाम हैं।
वहीं इस मामले में रामपुर के डीएम आंजनेय कुमार सिंह का कहना है कि सपा नेता आजम खान के की पेंशन उनके खिलाफ दर्ज मुकदमों की वजह से रोकी गई है। उल्लेखनीय है कि आपातकाल के दौरान जेल गए नेताओं को ‘लोकतंत्र सेनानी’ का दर्जा देकर उन्‍हें मासिक पेंशन दिया जाता है।

Previous articleआरएसएस कार्यकर्ता की हत्या के विरोध में भाजपा और हिंदू संगठनों ने बुलाया बंद
Next articleइम्यूनिटी बढ़ाने के साथ ही पाचन भी दुरुस्त रखते हैं बेर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here