Home उत्तर प्रदेश सहारनपुर में सामने आया लव जिहाद का मामला, पुलिस ने आरोपी को...

सहारनपुर में सामने आया लव जिहाद का मामला, पुलिस ने आरोपी को भेजा जेल

21
0

सहारनपुर। उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में एक बार फिर लव जिहाद का मामला सामने आया है। युवती को जब पता चला कि उसका पति दूसरे समुदाय से है तो उसने वहां से भागने की कोशिश की, लेकिन तब तक वो गर्भवती हो चुकी थी। उसकी सुनने वाला कोई नहीं है। थाने में रिपोर्ट दर्ज हुई, तब जाकर झूठा धर्म बताकर शादी करने वाले युवक को जेल भेज दिया गया है।

नहीं बताया धर्म
उल्लेखनीय है कि सहारनपुर के शारदा नगर की रहने वाली युवती चंडीगढ़ में किराए के मकान पर रह रही थी। वहीं पर रहकर एक मॉल में काम करती थी। एक युवक भी वहां काम करता था, दोनों में प्यार हो गया। लेकिन, लड़के ने लड़की को अपना धर्म नहीं बताया और खुद को हिंदू बताकर उससे शादी कर ली।

पुलिस से की शिकायत
शादी होने के बाद युवती गर्भवती हो गई। गर्भवती होने के बाद जब युवक उसे अपने घर लाया तो लड़की को पता चला कि लड़का दूसरे समुदाय से है। लड़की ने वहां से किसी तरह भागने की कोशिश की लेकिन उसको जान से मारने की धमकी दी जाने लगी। उसको घर से बाहर भी नहीं निकलने दिया गया। कुछ समय बाद लड़की ने एक बच्चे को जन्म दिया। महिला का कोई भी सुनने वाला भी नहीं था। महिला ने इसकी शिकायत पुलिस से की, जिसके बाद पुलिस ने एक्शन लिया और उसके पति को उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश के तहत जेल भेज दिया गया।

लगाई सुरक्षा और मदद की गुहार
अब महिला के पति ने उसे साफ कह दिया है कि उसको जो करना था उसने कर दिया। अब वो उसको रखने वाला नहीं है। जबकि महिला के परिजनों ने भी उसको अपने घर रखने से मना कर दिया है। महिला के पास एक बच्चा है और वो 4 महीने की गर्भवती भी है। अब ऐसे में महिला जाए तो जाए कहां। न तो महिला के पास रहने को घर है और न ही खाने को खाना। महिला सरकार से अपनी सुरक्षा और मदद की गुहार लगा रही है।

जबरन धर्म परिवर्तन का बनाया जा रहा है दबाव
मामले में एसपी सिटी राजेश कुमार ने बताया कि एक मुकदमा थाना सदर बाजार में दर्ज किया गया है, जिसमें एक महिला ने मुस्लिम युवक पर आरोप लगाते हुए बताया है कि पहले तो मुस्लिम युवक मुकर्रम ने उससे शादी कर ली और अब जबरन धर्म परिवर्तन के लिए कह रहा है। महिला की तहरीर पर आरोपी मुकर्रम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इसमें जो भी कड़ी से कड़ी कार्रवाई होगी वो सुनिश्चित की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here