स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम में जहाँ हिंदी माध्यम संचलित है, वहां हिंदी माधयम में पढ़ाई के दिए निर्देश

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on pinterest
Pinterest
Share on pocket
Pocket
Share on whatsapp
WhatsApp

बेमेतरा। प्रदेश में स्वीकृत सभी स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में जहां हिन्दी माध्यम के विद्यार्थी अध्यनरत हैं, वहां हिन्दी माध्यम की पढ़ाई अनिवार्य रूप से करने के निर्देश संचालक लोक शिक्षण द्वारा जारी किए गए हैं। संचालक लोक शिक्षण द्वारा इस संबंध में सभी कलेक्टरों और सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को पत्र भेजा गया है।

जिसमें कहा गया है कि यह शिकायत लगातार प्राप्त हो रही है कि हिन्दी माध्यम के विद्यालयों में विद्यार्थियों को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने स्पष्ट किया है कि पूर्व में ही यह निर्देश दिया गया था कि हिन्दी माध्यम विद्यालयों में नवीन प्रवेश से किसी को रोका न जाए। हिन्दी माध्यम विद्यालयों में कक्षावार दर्ज संख्या में भी कोई प्रतिबंध नहीं है।

ये भी पढ़ें:  छत्तीसगढ़ के बस्तर में बारिश के चलते 10 घंटे बंद हुआ रायपुर-जगदलपुर नेशनल हाईवे, पानी निकलने के बाद शुरू हुई वाहनों की आवाजाही


संचालक लोक शिक्षण ने पत्र में लिखा है कि जिला शिक्षा अधिकारियों के प्रस्ताव के अनुसार हिन्दी माध्यम की पढ़ाई के लिए संबंधित विद्यालयों में पृथक से पद स्वीकृत किए गए हैं तथा इसकी सूचना भी संबंधितों को भेजी गई है। यदि अतिरिक्त पदों की आवश्यकता है तो उनका प्रस्ताव भेजने को कहा गया है। संचालक लोक शिक्षण ने उपरोक्त निर्देशों के अनुसार जिला शिक्षा अधिकारियों को कार्यवाही सुनिश्चित करने को कहा है।

Swami Atmanand instructed to study in Hindi medium where Hindi medium is operating in English medium.svaamee aatmaanand angrejee maadhyam mein jahaan hindee maadhyam sanchalit hai, vahaan hindee maadhayam mein padhaee ke die nirdesh

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Reply

Recent News

Related News