Home » रिलायंस निप्‍पॉन लाइफ इंश्योरेंस ने पेश की ‘निश्चित भविष्य’ योजना – वृद्धिशील लाभों के साथ एक बचत सह सुरक्षा योजना

रिलायंस निप्‍पॉन लाइफ इंश्योरेंस ने पेश की ‘निश्चित भविष्य’ योजना – वृद्धिशील लाभों के साथ एक बचत सह सुरक्षा योजना

मुंबई । भारत की सबसे विश्वसनीय और अग्रणी निजी जीवन बीमाकर्ता कंपनियों में से एक, रिलायंस निप्‍पॉन लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने अपनी बिलकुल नई योजना, रिलायंस निप्‍पॉन लाइफ निश्चित भविष्य लॉन्‍च करने की घोषणा की है। यह एक नॉन-लिंक्ड, लाभ-रहित, व्यक्तिगत, बचत जीवन बीमा योजना है जो वृद्धिशील आय लाभ के साथ गारंटीड टैक्‍स-फ्री रिटर्न्‍स# मुहैया करती है।
‘निश्चित भविष्य’ योजना की मुख्य विशेषताएँ :
उत्तरजीविता और परिपक्वता पर गारंटीड बेनिफिट
जीवन के वृद्धिशील खर्च पर काबू के लिए वृद्धिशील आय लाभ
प्रीमियम भुगतान अवधि के दौरान उच्च मृत्यु सुरक्षा (वार्षिक प्रीमियम का 11-37 गुणा) और सम्पूर्ण पॉलिसी अवधि तक के लिए सुरक्षा लाभ
आरंभिक उम्र से अवकाश-ग्रहण के निकट के चरणों तक की जीवन जोखिम सुरक्षा (लाइफ कवर) – प्रवेश की आयु 5 वर्ष से 50 वर्ष तक
राइडर्स के चयन के माध्यम से सुरक्षा बढ़ाने का विकल्प
कर संबंधी प्रचलित कानूनों के अनुसार टैक्स का लाभ (टैक्स बेनिफिट)
इस उत्पाद की संरचना की उत्पत्ति कंपनी के आतंरिक अनुसंधान से हुई है, जो परिवारों में महँगाई की बेहतर समझ को उजागर करता है। आय की रूपरेखा इस भावना का अच्छी तरह ध्यान रखती है और दीर्घकालीन वृद्धिशील आमदनी की ज़रुरत का समाधान करती है। यह समाधान अवकाश-ग्रहण करने वालों, लघु व्यवसाय के मालिकों, युवा वेतनभोगी ग्राहकों सहित व्यावसायिक आमदनी या रोजगार चक्रों में अस्थिरता पर काबू पाने के इच्छुक लोगों के विभिन्न वर्गों की विविध ज़रूरतों को पूरा करता है।
यह योजना दो वैरिएंट्स में 5% की सामान्य दर पर बढ़ने वाली नियमित आमदनी मुहैया करती है।
वैरिएंट 1 : प्रीमियम भुगतान अवधि पूरी होने के बाद उच्च नियमित आय प्रदान करता है। यह वैरिएंट उन लोगों के लिए उपयुक्त है जिन्हें अवकाश-ग्रहण, बच्चे की शिक्षा और/या विवाह जैसे जीवन की प्रमुख ज़रूरतों को पूरा करने के लिए सुनिश्चित अतिरिक्त आमदनी की तलाश है। इस वैरिएंट में प्रीमियम भुगतान अवधि के एक वर्ष की समाप्ति होने पर नियमित आमदनी आरम्भ हो जाती है और परिपक्वता पर एकमुश्त भुगतान होता है।
वैरिएंट 2 : यह 12वें वर्ष की समाप्ति पर आय लाभ आरम्भ होने के पहले चौथे और 8वें वर्ष पर दो धनवापसी भुगतान मुहैया करता है। इस वैरिएंट में धनवापसी भुगतान उनके लिए सबसे बढ़िया होता है जो दीर्घकालीन और अल्पकालीन लक्ष्यों को संतुलित करना चाहते हैं। यहाँ आमदनी लाभ 12वें पॉलिसी वर्ष के समाप्त होने पर आरम्भ होता है और परिपक्वता पर एकमुश्त लाभ मिलता है। निश्चित भविष्य के लॉन्‍च पर रिलायंस निप्‍पॉन लाइफ इंश्योरेंस के ईडी और सीईओ, श्री आशीष वोहरा ने कहा कि, “मुझे निश्चित भविष्य के लॉन्‍च की घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है, जो हमारी अभिनव उत्पादों की सूची में एक विशिष्ट वृद्धि है। यह योजना विशिष्ट रूप से अपने वृद्धिशील आय लाभ के साथ महँगाई के विरुद्ध एक सुरक्षा कवच के रूप में काम करने के लिए डिजाईन की गई है। यह ग्राहकों को अप्रत्याशित परिस्थितियों पर काबू करने के लिए वित्तीय सुरक्षा भी प्रदान करती है। रिलायंस निप्‍पॉन लाइफ में हमारी कोशिशें अपने ग्राहकों को उनके लक्ष्य के प्रति आश्वस्त अनुभव कराने पर केन्द्रित हैं। निश्चित भविष्य वेतनभोगियों, स्व-नियोजित लोगों और व्यवसाय मालिकों के दीर्घकालीन लक्ष्यों को पूरा करने के लिए आवश्यक टैक्‍स फ्री* और पूर्ण गारंटीड लाभ प्रदान करता है।”

Related News

Swadesh Bhopal group of newspapers has its editions from Bhopal, Raipur, Bilaspur, Jabalpur and Sagar in madhya pradesh (India). Swadesh.in is news portal and web TV.

@2023 – All Right Reserved. Designed and Developed by Sortd