Home महाराष्ट्र महाराष्ट्र में कोविड-19 टीकाकरण पर केंद्रीय मंत्री और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री...

महाराष्ट्र में कोविड-19 टीकाकरण पर केंद्रीय मंत्री और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री के बीच जुबानी जंग

60
0
mumbai-.jpg

केद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने महाराष्ट्र सरकार को टीकाकरण की रफ्तार में तेजी लाने को कहा तो पलटवार करते हुए राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने दावा किया कि अब तक देश में सबसे अधिक उनके राज्य में लोगों को कोविड-19 के टीके लगाए गए हैं.

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोविड-19 टीकाकरण (Covid-19 Vaccinations) की संख्या को लेकर शुक्रवार को राज्य सरकार और केंद्र सरकार के बीच ट्विटर पर जुबानी जंग हुई. केद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने महाराष्ट्र सरकार को टीकाकरण की रफ्तार में तेजी लाने को कहा तो पलटवार करते हुए राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने दावा किया कि अब तक देश में सबसे अधिक उनके राज्य में लोगों को कोविड-19 के टीके लगाए गए हैं.

Maharashtra.jpg

टोपे ने यह भी कहा कि अगर केंद्र सरकार सहायता दे तो राज्य प्रतिदिन तीन लाख लोगों का टीकाकरण करने के लक्ष्य को भी प्राप्त कर सकता है. जावड़ेकर ने शुक्रवार को ट्वीट करके कहा था, ‘केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और कोविड के राष्ट्रीय कार्य बल के अध्यक्ष डॉ वी के पॉल से चर्चा की. उन्होंने महाराष्ट्र को टीके की आपूर्ति बढ़ाने का आश्वासन दिया है. मैं महाराष्ट्र सरकार से आग्रह करता हूं कि वह कल से टीकाकरण की संख्या दोगुनी कर दे.’

इस ट्वीट के बाद टोपे ने पलटवार करते हुए महाराष्ट्र में टीकाकरण की तेज रफ्तार का दावा किया.

बता दें कि कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के मद्देनजर महाराष्‍ट्र में रविवार से नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया है. राज्‍य में मॉल्‍स को 8 बजे बंद करने के आदेश दिए गए हैं. मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे के ऑफिस की ओर से यह जानकारी दी गई.गौरतलब है कि महाराष्‍ट्र में कोरोना के केसों में लगातार बढ़ोत्‍तरी देखने को मिल रही है.राज्‍य के कई शहरों में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफे के कारण हालात चिंताजनक होते जा रहे हैं. महाराष्ट्र सरकार का अनुमान है कि राज्य में 4 अप्रैल तक कोरोना के ऐक्टिव मामले तीन लाख के पार जा सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here