Home » ब्रिटानिया का 1947प्रतिशत मोर हिस्ट्री कैम्पेन भारत के अंतिम जीवित स्वतंत्रता सेनानियों का गौरवगान करता है

ब्रिटानिया का 1947प्रतिशत मोर हिस्ट्री कैम्पेन भारत के अंतिम जीवित स्वतंत्रता सेनानियों का गौरवगान करता है

  • यह अभियान जनरेटिव एआई और एआर का रचनात्मक उपयोग कर भारतीय इतिहास के उस यादगार युग की यादों को ताजा कर रहा है
    मुंबई :
    भारत में ब्रिटानिया की विरासत 106 साल से ज्यादा पुरानी है, और इसकी जड़ें एव इतिहास भारत की मिट्टी में मजबूती से जमे हुए हैं। देश की स्वतंत्रता की 77वीं वर्षगाँठ के अवसर पर ब्रिटानिया का ‘1947प्रतिशत मोर हिस्ट्री’ कैम्पेन सभी स्वतंत्रता सेनानियों का गौरवगान करता है, जिनमें से अंतिम कुछ स्वतंत्रता सेनानी आज भी हमारे बीच जीवित हैं। आज के समय में जब सभी महत्वपूर्ण दिवसों पर 45 प्रतिशत, 65 प्रतिशत की आकर्षक छूट और सेल का प्रचलन बढ़ गया है, ऐसे में ब्रिटानिया टेक्नॉलॉजी की मदद से अपने हर पैक में 1947 प्रतिशत ज्यादा इतिहास पेश कर रहा है और अपने पैक द्वारा इसे जीवंत बना रहा है। ये कहानियाँ इसके ब्रिटानिया ब्रेड्स, गुड डे, मारी गोल्ड,मिल्क बिकीज़, और विनकिन काउ बेवरेजेस जैसे लोकप्रिय ब्रांड्स के पैक पर ऑग्मेंटेड रियलिटी द्वारा प्रस्तुत की जा रही हैं। यह अभियान भारत के सामूहिक इतिहास, समाज, और हमारी समृद्ध विरासत के लिए ब्रिटानिया की प्रतिबद्धता के साथ पेश किया गया है। अपने कंटेंट पार्टनर के साथ गहन शोध करके ब्रिटानिया पूरे देश से वयोवृद्ध हो चुके 5 स्वतंत्रता सेनानियों – श्रीमती लीला ताई, लेफ्टिनेंट आशा सहाय, लेफ्टिनेंट आर माधवन, लक्ष्मी कृष्णन अग्रवाल और श्री गौर हरी दास की कहानियाँ लेकर आया है। इस कैम्पेन फिल्म में जनरेटिव एआई टेक्नॉलॉजी की मदद से स्वतंत्रता अभियान के बेहतरीन विज़्युअल्स का चित्रण किया गया है, और इन 5 स्वतंत्रता सेनानियों के युवा प्रोफईल्स निर्मित कर उनकी कहानियाँ सुनाई गई हैं। इस कैम्पेन के बारे में अमित दोशी, सीएमओ, ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड ने कहा, ‘‘भारत में 100 साल से पुरानी कंपनियों में से एक होने के नाते हमें अपने इतिहास पर गर्व है, जिसमें भारत की स्वतंत्रता का उदय हुआ और फिर यह आर्थिक महाशक्ति बनने तक के सफर पर आगे बढ़ा। 106 साल पुरानी विरासत वाली कंपनी के रूप में हमें खुशी है कि हमें अपनी स्वतंत्रता हासिल करने की कहानी आपके समक्ष लाने का अवसर मिला, जो हमने अपने पैक पर टेक्नॉलॉजी की मदद से लाने का निर्णय लिया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘भारत के अंतिम कुछ स्वतंत्रता सेनानियों की ये प्रेरणाप्रद कहानियाँ एआर अनुभव द्वारा जीवंत हुई हैं, जो हर घर में पाए जाने वाले ब्रिटानिया उत्पादों द्वारा प्राप्त की जा सकती हैं। अब हमारा इतिहास हमारे रेफ्रिजरेटर, हमारे किचन शैल्फ में पाया जा सकता है, और हम इस इतिहास को सुन सकते हैं। इन नायकों को सम्मानित करते हुए हम लचीलेपन, करुणा और साहस की शक्ति के साथ संगठित होते हैं। यह कैम्पेन न केवल हमारे इतिहास के बारे में है, बल्कि यह हमारी पहचान और उन मूल्यों को संजोने के लिए भी है, जो हमें एक देश के रूप में परिभाषित करते हैं।’’

Swadesh Bhopal group of newspapers has its editions from Bhopal, Raipur, Bilaspur, Jabalpur and Sagar in madhya pradesh (India). Swadesh.in is news portal and web TV.

@2023 – All Right Reserved. Designed and Developed by Sortd