Home गुजरात गुजरात और उत्तराखंड के इन शहरों में आज से कोरोना कर्फ्यू, गोवा...

गुजरात और उत्तराखंड के इन शहरों में आज से कोरोना कर्फ्यू, गोवा में कल से 3 मई तक लॉकडाउन

6
0

देश, में कोरोना की दूसरी लहर तबाही मचा रही है। कई राज्य सरकार संक्रमण की चेन तोड़ने लॉकडाउन का विकल्प अपना रही है। गुजरात और उत्तराखंड में संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। ऐसे में दोनों प्रदेशों की सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने आज (बुधवार) रात 8 बजे से 9 और शहरों में कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है। अब कुल 29 शहरों में नाइट कर्फ्यू रहेगा। यह कर्फ्यू 5 मई 2021 तक सुबह 6 बजे तक रहेगा। वहीं उत्तराखंड में आज से 5 मई तक हरिद्वार, रुड़की, लक्सर, भगवानपुर में कोरोना कर्फ्यू लागू हो गया है। जो 5 मई तक रहेगा।

गोवा में 3 मई तक लॉकडाउन

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने आज गोवा में लॉकडाउन का ऐलान किया। राज्य में 29 अप्रैल शाम 7 बजे से 3 मई सुबह तक बंद रहेगा। आवश्यक सेवाओं और औद्योगिक गतिविधियों को अनुमति रहेगी। सार्वजनिक परिवहन, कैसिनो, होटल और पब बंद रहेंगे। आवश्यक सेवाओं के लिए बॉर्डर खुली रहेंगी।

गुजरात में किसमें रहेगी छूट

गुजरात में कोरोना कर्फ्यू के दौरान किराने की दुकान, सब्जी और फलों की दुकान, मेडिकल स्टोर, मिल्क पार्लर, बेकरी और फूड आइटम्स की शॉप्स खुलेंगी। सभी उद्योग, प्रोडक्शन यूनिट्स, कारखाने और कंस्ट्रक्शन का काम चालू रहेगा। सभी रेस्टोरेंट बंद रहेंगे। टेक-अवे व्यवस्था चालू रहेगी। मॉल, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, सिनेमा हॉल, ऑडिटोरियम, जिम, स्विमिंग पुल, वाटर पार्क, पब्लिक गार्डन, सलून, स्पा, ब्यूटी पार्लर और अन्य गतिविधियां बंद रहेंगी।

हाईकोर्ट ने गुजरात सरकार पर उठाए सवाल

हाईकोर्ट ने कोरोना से निपटने के लिए गुजरात सरकार के तरीके पर सवाल उठाए है। कोर्ट ने मंगलवार को नाराजगी जताते हुए कहा कि सरकार के कामों में पारदर्शिता का अभाव है। डॉक्टरों के मरीजों को नहीं देखने के कारण अस्पतालों के बाहर लोगों की मौत हो रही है। अदालत में कहा कि सरकार को सभी अस्पतालों को निर्देश देना चाहिए। केवल 108 एंबुलेंस सेवा के जरिए आने वाले मरीजों के बजाए सभी कोरोना मरीजों को भर्ती करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here