Home दिल्ली दिल्ली: कोरोना मरीजों को इस्कॉन मंदिर घर पहुंचाएगा खाना, इस नंबर पर...

दिल्ली: कोरोना मरीजों को इस्कॉन मंदिर घर पहुंचाएगा खाना, इस नंबर पर करें कॉल

42
0

कोरोना माहामारी के संकंट में द्वारका के इस्कॉन मंदिर ने नेक पहल की है. मंदिर की ओर से एक कॉल पर गर्भवती महिलाओं, बुजुर्गों और कोरोना मरीजों को फ्री में खाना उपलब्ध कराया जाएगा.

कोरोना संकट में जहां आज देश जूझ रहा है, तो वहीं इस घड़ी में मदद के लिए द्वारका इस्कॉन मंदिर ने हाथ आगे बढ़ाये हैं. इस्कॉन मंदिर की ओर से गर्भवती महिलाओं, घर में रह रहे बुजुर्ग, बच्चों व कोरोना मरीजों के लिए फ्री में खाने की व्यवस्था की जाएगी. मंदिर की ओर से इसके लिए स्पेशल किचन की शुरुआत की गई है. 

द्वारका इस्कॉन मंदिर की ओर से ये खाना कॉल करने पर फ्री में पहुंचाया जाएगा. इसके लिए इस्कॉन की ओर से हेल्पलाइन नंबर 9717544444 जारी किया गया है. इस नंबर पर फोन करके खाना मंगवाया जा सकता है. ये सेवा फिलहाल साउथ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट के लिए शुरू की गई है. भविष्य में द्वारका उत्तमनगर, नजफगढ़ कापसहेड़ा व अन्य इलाकों में इस सेवा को शुरू किए जाने की योजना है. 

मिलने वाला खाना होगा सुपर फूड

इस्कॉन मंदिर की ओर से दिये जाने वाले खाने को सुपर फूड बताया गया है. बताया गा है कि इस्कॉन की स्पेशल किचन में आयुर्वेदिक हर्ब्स के कॉम्बिनेशन से गाय के देशी घी से सुपर फ़ूड तैयार किया जाएगा, जिससे महिलाओं, बुजुर्गों और कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इम्यून सिस्टम मजबूत होगा. इम्युन सिस्टम मजबूत होगा, तो निश्चित ही कोरोना हारेगा. बताया गया है कि इस्कॉन मंदिर भगवान को भोग अर्पित करके हर रोज मेन्यू बदलता है. दाल, रोटी, सब्जी और चावल के अलावा मीठे में हलवा तक तैयार कराया जाता है.

दिल्ली में ऑक्सीजन की किल्लत के बीच घरों में इलाजरत कोरोना मरीजों की मुश्किलें बढ़ गयी हैं. दिल्ली में मौत के आंकड़ों ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है. दिल्ली में पिछले 24 घण्टे में कोरोना से 380 लोगों ने जान गंवा दी. ये एक दिन में मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा है. दिल्ली में कोरोना वायरस की वजह से अब तक 14,628 की मौत हो चुकी है. दिल्ली में कोरोना के बढ़ते कहर के बीच संक्रमण दर में भी इजाफा हुआ है. सोमवार को दिल्ली में संक्रमण दर 35.02 फीसदी दर्ज हुई है. साथ ही, दिल्ली में 24 घण्टे में 57,690 कोरोना टेस्ट हुए, जो अप्रैल के महीने में हुए टेस्ट का सबसे कम आंकड़ा है. 11 अप्रैल को दिल्ली में  सबसे ज्यादा 1,14,288 टेस्ट हुए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here