Home दिल्ली दिल्ली: ऑक्सीजन संकट बरकरार, मैक्स-गंगाराम अस्पताल में अंतिम वक्त में पहुंची सप्लाई

दिल्ली: ऑक्सीजन संकट बरकरार, मैक्स-गंगाराम अस्पताल में अंतिम वक्त में पहुंची सप्लाई

63
0

दिल्ली इस वक्त ऑक्सीजन की भारी किल्लत से जूझ रही है. कई अस्पतालों में कुछ घंटों का ऑक्सीजन स्टॉक है, जबकि कुछ जगह पर अंतिम वक्त में ऑक्सीजन पहुंचा है. दिल्ली के गंगाराम अस्पताल और मैक्स अस्पताल में शुक्रवार सुबह सप्लाई पहुंची.

देश की राजधानी दिल्ली इस वक्त ऑक्सीजन की भारी किल्लत से जूझ रही है. कई अस्पतालों में कुछ घंटों का ऑक्सीजन स्टॉक है, जबकि कुछ जगह पर अंतिम वक्त में ऑक्सीजन पहुंचा है. दिल्ली के कई अस्पतालों द्वारा सरकार के सामने जल्द से जल्द जल्द से जल्द ऑक्सीजन पहुंचाने की गुहार लगाई जा रही है. दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल का कहना है

कि पिछले 24 घंटे में उनके अस्पताल में 25 गंभीर मरीजों की मौत हो गई है. हमारे पास कुछ घंटों का ऑक्सीजन बचा है. हमारे पास कुछ घंटों का ऑक्सीजन बचा है. वेंटिलेटर भी सही काम नहीं कर रहे हैं. हमें तुरंत एयरलिफ्ट की मदद से ऑक्सीजन चाहिए, क्योंकि अन्य 60 मरीजों की जान खतरे में हैं. सुबह करीब दस बजे गंगाराम अस्पताल को भी ऑक्सीजन की सप्लाई मिल गई.

मैक्स ने की थी ऑक्सीजन की किल्लत की शिकायत

दिल्ली के ही मैक्स अस्पताल द्वारा शुक्रवार सुबह ही ट्वीट कर जानकारी दी गई कि उनके अस्पताल में ऑक्सीजन की कि किल्लत है. ट्वीट में कहा गया कि मैक्स स्मार्ट अस्पताल, मैक्स अस्पताल साकेत में कुछ घंटों का ऑक्सीजन बचा है, ऐसे में तुरंत ही सप्लाई  की जरूरत है. 

हालांकि, सुबह दस बजे के करीब मैक्स साकेत अस्पताल को ऑक्सीजन की सप्लाई मुहैया कराई गई. अभी मैक्स के पास तीन घंटे की ऑक्सीजन सप्लाई पहुंच गई है. डीसीपी साउथ दिल्ली का कहना है कि मैक्स को ऑक्सीजन मिल गया है, एक और वाहन ऑक्सीजन लेकर जल्द पहुंच रहा है. 

मैक्स का कहना है कि उन्हें 2 MT ऑक्सीजन मिल गया है. जो दो अलग-अलग अस्पतालों में इस्तेमाल हो रहा है. दोनों अस्पतालों में कुल मरीजों की संख्या 700 हैं, इनमें से 550 कोविड मरीज हैं.

आपको बता दें कि दिल्ली के कई अस्पतालों में बीते दिनों से ही ऑक्सीजन का संकट है. दिल्ली सरकार ने केंद्र से गुहार लगाई है, केंद्र ने कोटा भी बढ़ा दिया है. लेकिन हालात बदतर ही होते जा रहे हैं, क्योंकि ऑक्सीजन सप्लाई में भी वक्त लग रहा है. दिल्ली के कुछ अस्पतालों को ऑक्सीजन सप्लाई की मांग के लिए हाईकोर्ट का रुख करना पड़ा. 

दिल्ली में कोरोना का हाल

बीते 24 घंटे में आए केस: 26,169 

बीते 24 घंटे में हुई मौतें: 306

कुल एक्टिव केस: 91,618

कुल केस: 9,56,348

कुल मौतें: 13,193 

Previous articleUP के बाद MP में भी रेमडेसिविर की ब्लैक मार्केटिंग कर रहे थे डॉक्टर, 2 अरेस्ट
Next articleजब कोरोना से जूझ रहे थे वरुण धवन, काम आई मलाइका की बताई ब्रीदिंग एक्सरसाइज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here