Home छत्तीसगढ़ Bijapur Naxal Attack: गृह मंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ रवाना, घटना स्थल जाएंगे;...

Bijapur Naxal Attack: गृह मंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ रवाना, घटना स्थल जाएंगे; घायल जवानों से भी करेंगे मुलाकात

23
0
amit-shah-meets-farmer-lead.jpg

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने छत्तीसगढ़ रवाना हो गए हैं, जहां वह जगदलपुर में नक्सली हमले (Naxal Attack) में घायल जवानों से मुलाकात करेंगे और शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे.

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले (Naxal Attack) में 22 जवानों के शहीद होने की घटना पर सख्त रुख अपनाते हुए नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब देने की बात कही है. इसके साथ ही अमित शाह छत्तीसगढ़ के जगदलपुर (Jagdalpur) रवाना हो गए हैं, जहां वो जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे.

अस्पताल में घायल जवानों से करेंगे मुलाकात

अमित शाह (Amit Shah) घटनास्थल का दौरा करेंगे और वहां मौजूद तमाम वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे. सीआरपीएफ (CRPF) महानिदेशक पहले ही वहां पहुंच चुके हैं. इसके बाद गृह मंत्री अस्पताल जाकर घायल जवानों से मुलाकात करेंगे.

खून-खराबे को बर्दाश्त नहीं करेंगे: अमित शाह

अमित शाह (Amit Shah) ने कहा, ‘हमारे जवानों ने शहादत दी है. हम इस खून-खराबे को बर्दाश्त नहीं करेंगे और उचित वक्त आने पर मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा.’ शाह ने कहा कि मुठभेड़ के बाद छत्तीसगढ़ में तलाश अभियान जारी है. उन्होंने कहा कि सरकार शांति और प्रगति के ऐसे दुश्मनों के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखेगी. केन्द्रीय गृह मंत्री ने कहा, ‘नक्सलियों के साथ हमारी लड़ाई ताकत के साथ जारी रहेगी और हम इसे मुकाम तक पहुंचाएंगे.’

आपात हालात से निपटने के निर्देश 

अमित शाह ने छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के हमले (Chhattisgarh Naxalite Attacks) में सुरक्षा बल के 22 जवानों के शहीद होने की घटना के मद्देनजर राज्य में सुरक्षा हालात की समीक्षा के लिए रविवार को एक उच्च स्तरीय बैठक भी की थी. केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला, इंटेलिजेंस ब्यूरो के निदेशक अरविंद कुमार, गृह मंत्रालय और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के वरिष्ठ अधिकारियों ने बैठक में हिस्सा लिया. एक अधिकारी ने बताया कि गृह मंत्री ने आपात हालात से निपटने के लिए जरूरी निर्देश दिए हैं.

‘सुरक्षाबलों का मनोबल ऊंचा’

इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के महानिदेशक कुलदीप सिंह को स्थिति का जायजा लेने के लिए राज्य जाने के लिए कहा था और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से भी बात की थी. छत्तीसगढ़ सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि भूपेश बघेल ने अमित शाह को मुठभेड़ की जानकारी देते हुए कहा कि नक्सलियों ने केवल अपनी मौजूदगी दिखाने के लिए हिंसा की है, क्योंकि लोगों का माओवादी विचारधारा से मोह भंग हो रहा है. प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने केंद्रीय गृह मंत्री से कहा कि सुरक्षाबलों का मनोबल ऊंचा है और वे इस लड़ाई में नक्सलियों के खिलाफ जीत हासिल करेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here