Home छत्तीसगढ़ नारायणपुर में 3 नक्सली गिरफ्तार, फरवरी में आकाबेड़ा नेड़नार चौक के पास...

नारायणपुर में 3 नक्सली गिरफ्तार, फरवरी में आकाबेड़ा नेड़नार चौक के पास किया था विस्फोट

20
0

छत्तीसगढ़, नारायणपुर में जवानों ने 3 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए नक्सली बम विस्फोट करने में शामिल थे। इस हमले में छत्तीसगढ़ सुरक्षा बल (CAF) का एक जवान घायल हो गया था। बताया जा रहा है कि इन नक्सलियों ने नेड़नार गांव में एक ग्रामीण की भी हत्या की थी। पकड़े गए नक्सलियों से विस्फोटक सामग्री भी जब्त की गई है। यह कार्रवाई जवानों ने कुकड़ाझोर थाना क्षेत्र में की है।

नक्सलियों को किया गिरफ्तार

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले में नक्सल विरोधी अभियान के तहत 23 मई को नारायणपुर थाना से डीआरजी और कुकड़ाझोर थाना से जिला बल के दल को रवाना किया गया था। पुलिस दल जब सोमवार को कगांली, मुरेहनार, नेड़नार गांव में था तब घेराबंदी कर तीन नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया।

फरवरी में आकाबेड़ा नेड़नार चौक के पास किया था विस्फोट
पूछताछ में आरोपी नक्सलियों ने 24 फरवरी को आकाबेड़ा नेड़नार चौक के पास बम विस्फोट की घटना में शामिल होना स्वीकार किया है। सभी नक्सली को 25 मई को कोर्ट में पेश किया गया। इससे पहले नारायणपुर में ही 3 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया था। ये सभी नक्सली 23 मार्च को बारसूर मार्ग में कन्हार गांव के बीच जवानों से भरी बस को IED ब्लास्ट कर उड़ाने की वारदात में शामिल थे। इस हमले में 5 जवान शहीद हो गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here