Home छत्तीसगढ़ टूलकिट विवाद में कांग्रेस के रिसर्च विभाग के अध्यक्ष राजू गौड़ा से...

टूलकिट विवाद में कांग्रेस के रिसर्च विभाग के अध्यक्ष राजू गौड़ा से करेगी पूछताछ

79
0

छत्तीसगढ़| रायपुर पुलिस के अफसरों की एक टीम बेंगलुरु रवाना हुई है। यह टीम टूलकिट विवाद में कांग्रेस के रिसर्च विभाग के अध्यक्ष राजू गौड़ा से पूछताछ करेगी। टीम में रायपुर ग्रामीण SP तारकेश्वर पटेल, कुछ इंस्पेक्टर और एक ट्रेनी IPS शामिल हैं। दरअसल कांग्रेस के रिसर्च विभाग का दस्तावेज बताकर डॉ रमन सिंह और भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने लैटर सोशल मीडिया पर वायरल किए थे।

इस पर कांग्रेसियों को निर्देश लिखा था कि मोदी सरकार को कोरोना के मामले मेें बदनाम किया जाए। ट्विटर पर शेयर इस कंटेट को खुद ट्विटर ने मैनिपुलेटेड बता दिया था।

डॉ रमन सिंह और संबित पात्रा के खिलाफ FIR

रायपुर के सिटी SP लखन पटले ने बताया कि बेंगलुरु में राजू गौड़ा से वायरल लेटर को लेकर पूछताछ की जाएगी। इस मामले में सिविल लाइंस थाने में डॉ रमन सिंह और संबित पात्रा के खिलाफ FIR दर्ज है। ये इसी केस के जांच के सिलसिले में किया जा रहा है। दूसरी तरफ इस केस में डॉ रमन सिंह को दूसरी नोटिस जारी की गई है।

21 मई को भी उन्हें नोटिस भेजकर पूछताछ की गई थी, तब डॉ रमन ने अपने ट्विटर अकाउंट का एक्सेस देने से इंकार कर दिया था। संबित पात्रा ने रायपुर पुलिस से इस मामले में समय मांगा हुआ है। अब तक पुलिस ने उन्हें तय तारीख नहीं दी है। सिटी SP लखन पटले के मुताबिक जल्द ही एक नोटिस पात्रा को भी जारी की जाएगी।

क्या है टूलकिट विवाद

टूलकिट एक तरह की प्लानिंग की जानकारी होती है जिसमें किसी मुद्दे के प्रचार का जिक्र होता है। ये आमतौर पर डिजिटल प्लानिंग की तरह होता है कि जैसे किसी मुद्दे पर किस तरह के बयान देने हैं, कैसे प्रोपेगैंडा करना है। डॉक्टर रमन सिंह ने 18 मई को अपने ट्वीटर अकाउंट से कांग्रेस का कथित लैटर पोस्ट करते हुए दावा किया कि इसमें देश का माहौल खराब करने की तैयारी की प्लानिंग लिखी है।

डॉक्टर रमन की तरफ से सोशल मीडिया पर लिखा गया कि कांग्रेस विदेशी मीडिया में देश को बदनाम करने कांग्रेस कुंभ का दुष्प्रचार व जलती लाशों की फोटो दिखाने का षड्यंत्र कर रही है।

युवा कांग्रेस के नेता इस मामले की शिकायत

इसके बाद युवा कांग्रेस के नेता इस मामले की शिकायत लेकर पुलिस के पास गए और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ FIR दर्ज हो गई। पुलिस ने यह केस NSUI के प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा की शिकायत पर दर्ज किया है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की ख्याति को नुकसान पहुंचाने के लिए डॉक्टर रमन सिंह, संबित पात्रा और दूसरे भाजपा नेताओं ने सोशल मीडिया के जरिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अनुसंधान विभाग के जाली लेटर हेड पर एक मनगढ़न्त फेक न्यूज साझा कर देश मे सम्प्रदायिकता और हिंसा फैलाने का प्रयास किया है।

Previous articleजड़ों की सेवा
Next articleघर में घुसकर महिला के साथ हैवानों नें किया सामूहिक दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here