Home छत्तीसगढ़ अफीम और डोडा की तस्करी करने वाला अंतरराज्यीय गिरोह चढ़ा पुलिस के...

अफीम और डोडा की तस्करी करने वाला अंतरराज्यीय गिरोह चढ़ा पुलिस के हत्थे

93
0
  • तीन लाख रुपये की अफीम और डेढ़ लाख रुपये का डोडा बरामद

रायपुर। छत्तीसगढ़ में दूसरे राज्य से लाकर अफीम और डोडा की तस्करी करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों के पास से तीन लाख रुपये कीमती अफीम और डेढ़ लाख रुपये का डोडा बरामद किया है। आरोपित ट्रक के केबिन में झारखंड से लाकर तस्करी कर रहे थे। पुलिस ने दोनों आरोपियों को नारकोटिक्स एक्ट के तहत गिरफ्तार किया है।

आमानाका पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपित नारी रोड़ गुरूतेग बहादुर नगर थाना जरीपटका जिला नागपुर निवासी मनदीप सिंह रंधावा (42) और रंजीत सिंह ढ़ील्लन (32) द्वारा ट्रक के केबिन में रखकर अफीम और डोडा की तस्करी व बिक्री की जा रही थी। आमानाका पुलिस को बुधवार को मुखबिर से मिली कि ट्रक आमानाका टाटीबंध की तरफ जा रही है। सूचना पर पुलिस ने गंभीरता से लिया और मुखबिर द्वारा बताए गए हुलियों के व्यक्तियों एवं ट्रक की पतासाजी प्रारंभ करते हुए ट्रैप पार्टी लगाया गया।

टीम द्वारा पतासाजी करने के दौरान ट्रक को थाना आमानाका क्षेत्रांतर्गत टाटीबंध स्थित नया बाइपास रोड़ के पास चिन्हांकित कर पुलिस की टीम ने ट्रक की तलाशी ली। इस पर ट्रक की केबिन में अफीम एवं डोडा रखा होना पाया गया। अफीम एवं डोडा रखने के संबंध में आरोपियों द्वारा किसी प्रकार का वैध दस्तावेज या कागजात प्रस्तुत न कर टीम को लगातार गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा था।

पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ किया तो आरोपियों ने अफीम व डोडा को झारखण्ड के गुमला से लेकर आने की बात कबूल की है। आरोपियों ने बताया कि मांग के अनुसार अलग-अलग राज्यों में लोगों के अफीम और डोडा की बिक्री करते हैं। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से एक किलो 450 ग्राम अफीम, 29 किलो 200 ग्राम डोडा और अफीम व डोडा तस्करी में उपयोग की गई ट्रक को जब्‍त किया है। आमानाका पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Previous articleभौगोलिक परिस्थितियों को देखते हुए चार हजार किमी ग्रामीण सड़कों की दी जाए मंजूरी: भूपेश बघेल
Next articleयुवा लेखकों का स्तंभ : अफगानिस्तान मामले में सुरक्षा परिषद की भूमिका

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here