Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को नि:शुल्क लगेगा...

छत्तीसगढ़ में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को नि:शुल्क लगेगा कोरोना टीका, अपने नागरिकों की जीवन रक्षा के लिए हम हर संभव कदम उठाएंगे- मुख्यमंत्री

37
0
  • केंद्र सरकार से अनुरोध है कि वह पर्याप्त संख्या में वैक्सीन की उपलब्धता सुनिश्चित करे

रायपुर। छत्तीसगढ़ में 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को नि:शुल्क कोरोना वैक्सीन लगाया जाएगा। 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के कोरोना के टीकाकरण का भुगतान राज्य सरकार करेगी। इसकी घोषणा बुधवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घोषणा की। उन्होंने कहा कि अपने नागरिकों की जीवन रक्षा के लिए हम हरसंभव कदम उठाएंगे। केंद्र सरकार से अनुरोध करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में पर्याप्त संख्या में वैक्सीन की उपलब्धता सुनिश्चित करें।

उन्होंने कोविड टीकाकरण के लिए पात्र सभी लोगों से अपील भी की है कि जिन्होंने अब तक टीकाकरण नहीं कराया है तो जरूर करा लें, जिससे वे संक्रमण से होने वाली गंभीर बीमारी से बच सकें। देश में 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को भी वैक्सीन लगाने की घोषणा केंद्र सरकार ने की थी, जिसका ज्यादातर दलों और राज्य सरकारों ने स्वागत किया था।

टीकाकरण में चौथे स्थान पर प्रदेश

ज्ञात हो कि 45 वर्ष से अधिक आयु समूह को कोविड 19 वैक्सीन की प्रथम डोज़ देने में छत्तीसगढ़ राज्य का स्थान पूरे देश में चौथा है। यदि साठ वर्ष और उससे अधिक आयु वर्ग की बात करें तो छत्तीसगढ़ पूरे देश में लद्दाख, राजस्थान, सिक्मिम और त्रिपुरा के बाद पांचवें स्थान पर है। 88 प्रतिशत हेल्थ केयर वर्कर, 92 प्रतिशत फ्रंट लाइन वर्कर को भी वैक्सीन की पहली खुराक दी जा चुकी है। छत्तीसगढ़ में अब तक 51 लाख 25 हजार 640 कोरोना वैक्सीन की डोज का उपयोग किया गया है। प्रदेश में अब तक पहला और दूसरा डोज मिलाकर कुल 50 लाख 55 हजार 698 डोज लगाए जा चुके हैं।

Previous articleअविभाजित मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे-बहू व पोते की हत्या, छोटे भाई ने कब्जा की जमीन, बड़े भाई ने सालों के साथ मिलकर मार डाला
Next articleमजदूर परेशान न हों, भोजन से लेकर काम तक देगी सरकार : मुख्यमंत्री

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here