Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ में नक्सल एनकाउंटर:​​​​​​​कोंडागांव में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़; जान...

छत्तीसगढ़ में नक्सल एनकाउंटर:​​​​​​​कोंडागांव में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़; जान बचाकर भागे नक्सली, एक बड़ा कैडर गंभीर घायल

32
0

कोंडागांव। छत्तीसगढ़ के कोंडागांव में सुरक्षाबलों से हुई मुठभेड़ के बाद नक्सली जान बचाकर भाग खड़े हुए। इस दौरान कुछ नक्सलियों के भी घायल होने की सूचना है। बताया जा रहा है कि एक बड़ा नक्सली कैडर भी घायल हुआ है। यह मुठभेड़ मर्दापाल क्षेत्र के ग्राम आदवाल के जंगलों में हुई है। यह भी सामने आ रहा है कि किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए नक्सली पहुंचे थे।

जानकारी के मुताबिक, मर्दापाल थाने से गुरुवार को पुलिस और DRG के जवान संयुक्त रूप से ग्राम खड़पड़ी, आदवाल, पदनार, मंगवाल, टेकापाल इलाकों में गश्त पर निकले थे। इसी दौरान ग्राम आदवाल के टोंडाबेड़ापारा इलाके में घात लगाए नक्सलियों ने हमला कर दिया। इस पर जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। थोड़ी देर चली मुठभेड़ के बाद नक्सली वहां से जान बचाकर भाग निकले।

पूर्वी बस्तर डिवीजन के थे नक्सली

इसके बाद पुलिस ने इलाके में सर्चिंग शुरू की तो पता चला कि यह नक्सली पूर्वी बस्तर डिवीजन के थे। मुठभेड़ में उनका एक बड़ा नक्सल कैडर भी गंभीर रूप से घायल हुआ है। पुलिस के अनुसार, यह नक्सली ग्राम आदवाल क्षेत्र में किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में आए थे। इससे पहले जनवरी में भी ग्राम आदवाल क्षेत्र में नक्सलियों ने वन विभाग के लकड़ी के उत्पादों में आग लगा दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here