Home छत्तीसगढ़ बिलासपुर में पिंक ऑटो को बनाया गया ऑक्सीजन सपोर्ट एंबुलेंस, जरूरतमंदों को...

बिलासपुर में पिंक ऑटो को बनाया गया ऑक्सीजन सपोर्ट एंबुलेंस, जरूरतमंदों को शहर के 10KM के दायरे में मिलेगी फ्री सुविधा

16
0

कोरोना संक्रमण के बीच मरीजों को तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसमें बड़ी दिक्कत मरीज को अस्पताल तक ले जाने में हो रही है। ऐसे में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में रविवार से पिंक ऑटो एंबुलेंस की शुरुआत की गई है। खास बात यह है कि यह एंबुलेंस पूरी तरह से ऑक्सीजन सपोर्ट सुविधा के साथ है और इसकी ड्राइवर महिलाएं हैं। ये गरीब परिवारों को निशुल्क सेवा देगी।

दरअसल, रोटरी क्लब की ओर से बिलासपुर में पहले से ही पिंक लाइन ऑटो चल रही हैं। इन्हीं ऑटो को अब एंबुलेंस का रूप दे दिया गया है। इनकी ड्राइवर माताएं हैं। महामारी के समय में अपने इस सहयोग से वे जरूरतमंदों की निस्वार्थ सेवा करना चाहती हैं। इसके लिए वह मरीज को अस्पताल और वहां से घर पहुंचाने की जिम्मेदारी निभाएंगी। इसका मकसद जो मजबूर लोगों की मदद करना है। यह सेवा शहर के 10 किमी के दायरे में मिलेगी।

यह सुविधा मिलेगी एंबुलेंस में, नंबर किए गए जारी

पिंक ऑटो एंबुलेंस में सभी महिला ड्राइवर PPE किट पहनकर सेवाएं देंगी। इसके अलावा उसमें ऑक्सीजन, सैनिटाइजेशन, ग्लव्ज, PPE किट, मास्क शील्ड और दवाइयों की भी सुविधा दी गई है। वहीं ड्राइवर और मरीज के बीच पार्टिशन के लिए पर्दे भी लगाए गए हैं। यह सेवा सुबह 9 बजे से लेकर रात 9 बजे तक उपलब्ध रहेगी। इसके लिए कोई भी 73892-87757, 62666-19432, 62667-82775, 62682-14342, 78058-29747 और 79700-79025 नंबर पर संपर्क कर सकता है।

रोटरी क्वींस के सहयोग से शहर में पिंक लाइन ऑटो सर्विस पिछले 2 साल से चल रही है। इनमें बहनों और महिलाओं का पूरा ख्याल रखा जाता है। कोरोना महामारी को देखते हुए इसकी चालक माताओं ने लोगों की सेवा करने का निश्चय किया। इसके लिए 6 ऑटो में फिलहाल सुविधा दी गई है। जरूरत पड़ने पर इसे बढ़ाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here