Home छत्तीसगढ़ रायपुर नगर निगम में अब विपक्ष का चेहरा होंगी मीनल, गुरुवार को...

रायपुर नगर निगम में अब विपक्ष का चेहरा होंगी मीनल, गुरुवार को हुई बैठक के बाद शुक्रवार शाम हुई नाम की घोषणा

53
0
  • हर भाजपा पार्षद से एक-एक कर मांगा गया था सुझाव
  • प्रदेश प्रभारी और संगठन के बड़े नेताओं से सहमति लेकर होगी घोषणा

रायपुर। नगर निगम के चुनाव के लगभग 1 साल पूरे होने के बाद अब भाजपा ने नेता प्रतिपक्ष का नाम तय कर लिया है। शुक्रवार शाम को नेता प्रतिपक्ष की घोषणा की गई। मीनल चौबे को इस पद के लिए चुना गया है। तीन पार्षदों में सबसे ऊपर मीनल चौबे का नाम था। इसके बाद सूर्यकांत राठौड़ और मृत्युंजय दुबे भी नेता प्रतिपक्ष की रेस का हिस्सा रहे।

गुरुवार को करीब 4 घंटे चली बैठक बेनतीजा रही थी। सभी पार्षदों को प्रदेश भाजपा कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में बुलाया गया था। हर पार्षद से पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी, प्रदेश महामंत्री भूपेंद्र सवन्नी और रायपुर जिले के प्रभारी खूबचंद पारख ने बंद कमरे में चर्चा की थी। नगर निगम में इस वक्त 3 निर्दलीय, 38 कांग्रेस और 29 भाजपा के पार्षद हैं।

इस वजह से मीनल बनीं नेता प्रतिपक्ष

तीन बार पार्षद चुनाव जीत चुकीं मीनल चौबे भाजपा में संगठन के स्तर पर भी सक्रिय हैं। इस वक्त रायपुर की नगर निगम में सीनियर पार्षदों में से एक हैं। जब भाजपा से महापौर तय करने को लेकर समीकरण बन रहे थे, तब भी मीनल का नाम सुझाया गया था। नगर निगम में इस बार महिला पार्षदों का भी दबदबा है। दूसरी तरफ सूर्यकांत राठौड़ पहले भी नेता प्रतिपक्ष रह चुके थे। इस बार पार्षदों की बैठक में नए चेहरे को मौका दिए जाने की चर्चा जोरों पर रही। करीब सालभर पहले भी नेता प्रतिपक्ष को लेकर हुई चर्चा में मीनल चौबे का नाम कई पार्षदों ने सुझाए थे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here