Home छत्तीसगढ़ जिले में 13, 14 और 15 मई को रहेगा लॉकडाउन; वॉक पर...

जिले में 13, 14 और 15 मई को रहेगा लॉकडाउन; वॉक पर निकले या बिना कारण घूमते मिले तो 10 हजार रुपए जुर्माना

12
0

छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (GPM) जिले में 3 दिन का पूर्ण लॉकडाउन कर दिया गया है। यह लॉकडाउन 12 मई की रात 12 बजे से लेकर 15 मई की रात 12 बजे तक लागू रहेगा। इस दौरान जरूरी सेवाओ, दशगात्र, अंत्येष्टि और शादी को छोड़कर सब प्रतिबंधित रहेगा। कोई व्यक्ति मॉर्निंग-ईवनिंग वॉक या फिर बिना कारण घूमता हुआ मिला तो 10 हजार रुपए का जुर्माना वसूला जाएगा।

वर और वधु पक्ष से 5-5 लोग ही शादी में हो सकेंगे शामिल
कलेक्टर नम्रता गांधी की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि जिले में कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए कंटेनमेंट जोन को लेकर सख्त कदम उठाना जरूरी हो गया है। हालांकि दशगात्र, अंत्येष्टि और शादी समारोह में 10 लोग शामिल हो सकेंगे। इसमें भी शादी के लिए वर और वधु पक्ष से सिर्फ 5-5 लोगों की अनुमति है। शादी वर या फिर वधु के घर में ही हो सकेगी।

ईद, अक्षय तृतीया पर सिर्फ घर में ही नमाज व पूजा की अनुमति
आदेश में यह भी कहा गया है कि जिन आयोजनों के लिए छूट दी गई है, उसमें भी पहले प्रशासनिक अधिकारी से अनुमति लेना अनिवार्य है। इसके साथ ही कलेक्टर की ओर से अक्षय तृतीया और ईद के त्यौहार पर समस्त जिलेवासियों से घर में ही रह कर पूजा-पाठ करने और नमाज पढ़ने की अपील की गई है, जिससे कोरोना महामारी के संक्रमण को रोका जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here