छत्तीसगढ़ के कईं इलाको में आज हल्की बारिश की संभावना

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on pinterest
Pinterest
Share on pocket
Pocket
Share on whatsapp
WhatsApp

स्वदेश डेस्क (विशाखा धारे) – छत्तीसगढ़ में दक्षिण-पश्चिम मानसून की वापसी से आज कईं इलाको में बारिश हुई । हालांकि यह अनुमान लगाया जा रहा हैं कि यह लौटता हुआ मौसम 5 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ की उत्तरी सीमाओं को छुएगा और  15 अक्टूबर तक यह बस्तर के दक्षिणी बिंदु से बाहर निकल जाएगा। जिसके साथ छत्तीसगढ़ में जून से शुरू हुआ बरसात का मौसम खत्म हो जाएगा। इधर, प्रदेश के कई हिस्सों में आज भी बारिश की संभावना बताई जा रही हैं ।

Agra Weather Today Hourly Forecast Tomorrow Temperature Rain And Strom -  Agra Weather Update भीषण गर्मी के बीच राहत लेकर आई बारिश, मौसम हुआ सुहाना

हालांकि आज मौसम के प्रभाव से प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मानसूनी बादलों के बाहर चले जाने के बाद बरसात का मौसम आधिकारिक रूप से खत्म हो जाएगा। उसके बाद की बरसात केवल स्थानीय मौसम के वजह से होगी । बता दें कि छत्तीसगढ़ में इस साल 13 से 15 जून के बीच मानसून का आगमन हुआ था। जून-जुलाई और अगस्त के आखिर में खूब बरसात हुई। 21 सितम्बर तक प्रदेश में औसतन 1222 मिलीमीटर बरसात हो चुकी थी। इसकी वजह से प्रदेश में इस बार नदियो-जलाशयों में अच्छा जलभराव हुआ है। वहीं खरीफ की फसल भी अच्छी है।

ये भी पढ़ें:  बिलासपुर के सरकारी हॉस्पिटल में कल से नहीं लगेंगे फ्री में बुस्टर डोज

मध्यम वर्षा होने अथवा गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ वज्रपात होने तथा भारी वर्षा भी होने की भी संभावना बन रही है। वहीं बता दें अधिक बारिश होने की संभावना मध्य छत्तीसगढ़ में बताई जा रही हैं ।

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Reply

Recent News

Related News