Home छत्तीसगढ़ राजनांदगांव में मिला मादा तेंदुए का शव, उसके पैर, पूंछ और दांत...

राजनांदगांव में मिला मादा तेंदुए का शव, उसके पैर, पूंछ और दांत काटकर ले गए शिकारी

74
0

राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में शिकारियों ने एक तेंदुए की हत्या कर दी। इसके बाद दरिंदगी दिखाते हुए उसके पैर, पूंछ और दांत काटकर ले गए। मंगलवार देर शाम तेंदुए का शव गांव में पड़ा मिला। इसके बाद वन विभाग को सूचना दी गई। हालांकि अभी यह पता नहीं चल सका है कि तेंदुए को किस तरह मारा गया है, लेकिन प्रथम दृष्टया जहर देकर हत्या करने की आशंका है। उसकी मौत का पता लगाने बिसरा जबलपुर भेजा जाएगा।
जानकारी के मुताबिक, गंडाई से लगे मगरकुंड गांव में मंगलवार शाम को मादा तेंदुए का शव मिला था। सूचना के बाद राजनांदगांव से वेटरनरी डॉक्टरों की टीम मौके पर भेजी गई थी। डॉक्टरों ने तेंदुए का पोस्टमार्टम किया है। हालांकि अभी उसकी मौत का कारण स्पष्ट नहीं है। इसका पता लगाने के लिए बिसरा जबलपुर भेजा जाएगा। जहां तेंदुए का DNA टेस्ट भी होगा। इसके बाद ही उसकी मौत के कारणों का पता चल सकेगा।
दुर्ग CCF शालिनी रैना ने बताया कि DFO की अध्यक्षता में एक टीम बनाकर इसकी जांच की जा रही है। इसमें डॉग स्क्वायड की भी मदद ली गई है। साथ ही आसपास के ग्रामीणों से भी पूछताछ की जा रही है। पोस्टमार्टम किया गया है, लेकिन उसकी रिपोर्ट अभी नहीं मिली है। आशंका जताई जा रही है कि तेंदुए का शिकार उसके अंगों को बेचने के लिए ही किया गया है। हालांकि इस तरह से मारने को का कारण काफी उलझा हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here