Home छत्तीसगढ़ आरोपी युवक नाबालिग लड़की को अपने प्यार के जाल में फंसा कर...

आरोपी युवक नाबालिग लड़की को अपने प्यार के जाल में फंसा कर किया दुष्कर्म

35
0

छत्तीसगढ़| बेमेतरा जिले में रेप व अपहरण के एक आरोपी युवक को गिरफ्तार किया गया है। उसने गांव में ही नाबालिग लड़की को अपने प्यार के जाल में फंसा कर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ ले गया। फिर उसने वहां लड़की की मांग में सिंदूर भरकर शादी रचा ली। लेकिन युवक को पता नहीं था कि पूरा मामला बेमेतरा पुलिस के रजिस्टर में दर्ज हो चुका है। मामला बेमेतरा जिले के जाता गांव का है। आरोपी यशवंत उर्फ संजय यादव (19 वर्ष) ने गांव की ही एक नाबालिग लड़की को पहले अपने प्यार के जाल में फंसा लिया।

उसके बाद उसने लड़की से शादी करने का वादा किया। फिर लड़की को भगाने का प्लान बनाया। 23 मई की रात लड़की के परिजन सो रहे थे। इसी दौरान आरोपी यशवंत नाबालिग को लेकर भाग गया। सुबह जब परिजनों ने लड़की को घर में नहीं देखा तो आस-पास व नाते रिश्तेदारों से पूछताछ की। लेकिन लड़की का कुछ पता नहीं चला। फिर थक हार कर परिजनों ने पुलिस में 24 मई को गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवा दी। दरअसल, मामला नाबालिग का था तो पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी।

नाबालिग की मांग में सिंदूर डालकर की शादी
यशवंत उर्फ संजय यादव पेशे से मजदूर है। मजदूरी के सिलसिले में वह लखनऊ आना जाना करता था। 23 मई को लड़की को लेकर ट्रक में बैठकर रायपुर पहुंचा। इसके बाद स्टेशन पहुंचा। फिर लखनऊ के लिए रवाना हो गया। लखनऊ पहुंचने के बाद आरोपी ने नाबालिग को किराए के मकान में रखा। इसी दौरान उसने नाबालिग की मांग में सिंदूर डालकर उससे शादी की।

आरोपी ने उसे शादी का झांसा देकर किया दुष्कर्म
बेमेतरा जिले के दाढ़ी थाना प्रभारी ढाल सिंह साहू ने बताया कि 24 मई को नाबालिग की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज हुई थी। जांच पड़ताल के दौरान सूचना मिली कि नाबालिग लखनऊ के मल्लाहीटोला थाना ठाकुरगंज कोतवाली क्षेत्र में है।

इसके बाद पुलिस की टीम लखनऊ पहुंची और यशवंत उर्फ संजय यादव के कब्जे से नाबालिग को बरामद कर लिया। 30 मई को दोनों को लखनऊ से वापस लाया गया। जांच पड़ताल के दौरान नाबालिग ने बताया कि आरोपी ने उसे शादी का झांसा दिया था।

फिर प्लान बनाकर घर से पहले रायपुर और फिर वहां से लखनऊ ले गया। नाबालिग ने बताया कि आरोपी ने उसके साथ जबरन दुष्कर्म किया। फिलहाल आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है।

Previous articleछत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे में मिले 1886 कोरोना संक्रमित मरीज
Next articleममता के आरोपों को केंद्र सरकार ने किया खारिज, बताया- क्‍यों लिया गया बंगाल के पूर्व मुख्य सचिव पर एक्‍शन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here