Home छत्तीसगढ़ मंडी परिसर से राइस मिलर नहीं उठा रहे धान के बोरे, जगह...

मंडी परिसर से राइस मिलर नहीं उठा रहे धान के बोरे, जगह की कमी में कम हो रही खरीदी

15
0

प्रदेश किसान मोर्चा के आह्वान पर नवापारा किसान मोर्चा के बैनर तले मंगलवार को कृषि उपज मंडी नवापारा में भूपेश सरकार के किसानों के प्रति असंवेदनशीलता व शोषण के विरुद्घ हल्ला बोला गया। भाजपा के किसान नेताओं द्वारा ढोल बजाकर प्रदर्शन किया गया। किसानों से मुलाक़ात व निरीक्षण पश्चात श्री चंद्राकर ने सचिव की गैर मौजूदगी में मंडी निरीक्षक शिवकुमार मरकाम को ज्ञापन सौंपा 

प्रदेश किसान मोर्चा

आज प्रदेश किसान मोर्चा के महामंत्री युधिष्ठिर चंद्राकर ने पहले तो धान खरीदी केंद्र का निरीक्षण किया और किसानों से बातचीत की। किसानों ने अपनी उपज का उचित मूल्य न मिलने की जानकारी श्री चंद्राकर को दी। इसके मंडी में काम करने वाले मजदूरों ने अपनी समस्याएं रखी।जिस पर किसान नेता चंद्राकर ने उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया।

श्री चंद्राकर ने मीडिया से बातचीत में कहा कि नवापारा कृषि उपज मंडी में किसानों को उनकी उपज का धान का समर्थन मूल्य एमएसपी के तहत खरीदी नहीं हो रही है। कोरोना महामारी के चलते किसान बहुत ही परेशान हैं । 

एक तरफ तो मौसम का मार तो किसानों  अतिवृष्टि से रबी फसल उपज वैसे ही कम हुआ है और आज जब लम्बे दिनों के लॉकडाउन के बाद मंडी खुला है तो के हक का समर्थन मूल्य पर धान की खरीदी नहीं हो पा रही है। किसानों को अपने मेहनत की कमाई को पानी मोल पर बेचना पड़ रहा है।

भाजपा किसान मोर्चा ने राज्य सरकार से की मांग की कि किसानों को सही दाम दिलवाएं। उन्होंने इस बात को लेकर अब पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से बातचीत करने सहित इसे राज्यपाल के पास ले जाने की बात भी कही हैं 

मंडी परिसर से राइस मिलर नहीं उठा रहे धान के बोरे, जगह की कमी में कम हो रही खरीदी

भाजपा किसान मोर्चा के इस हल्ला बोल कार्यक्रम के दौरान यह भी समस्या खुलकर सामने आई कि नवापारा मंडी के खरीदी केंद्र में राइस मिलर द्वारा खरीदी की गई धान के बोरे रखे पड़े हैं। इससे किसानों को धान रखने के लिये ठीक से जगह नहीं मिल पा रही है। उन्हें खरीदी – बिक्री के लिए बहुत समस्या हो रही है.

जिसे लेकर प्रदेश किसान मोर्चा के महामंत्री युधिष्ठिर चंद्राकर ने मंडी निरीक्षक से बातचीत की और तुरंत फड़ प्रभारी सौरभ शर्मा को मिलर के द्वारा रखे बोरे को हटवाने के लिए निर्देश दिये। नवापारा किसान मोर्चा के तत्वावधान में आयोजित हुई इस हल्ला बोल कार्यक्रम में प्रदेश किसान मोर्चा के महामंत्री युधिष्ठिर चंद्राकर, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य योगेंद्र कंसारी, जिला मंत्री मनीष देवांगन, नवापारा भाजपा मंडल किसान मोर्चा अध्यक्ष चेतन साहू,

भाजपा मंडल अध्यक्ष उमेश यादव, महामंत्री नवल साहू, पार्षद प्रतिनिधि संजय साहू, अल्पसंख्यक मोर्चा से महामंत्री रेशम सिंह हुंदल, अल्पसंख्यक मोर्चा के नवापारा मंडल अध्यक्ष मो. इमरान सोलंकी, भाजयुमो उपाध्यक्ष हितेश मंडाई, राजू रजक, गुलशन साहू, द्विज साहू, कैलाश तिवारी, संजीव सोनी,पंकज देवांगन व किशन साहू सहित बड़ी संख्या में भाजपा किसान मोर्चा व पार्टी के कार्यकर्ता मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here