Home छत्तीसगढ़ सारंगढ़ की बस्ती में घुसी हथिनी और उसका बच्चा, हथिनी के हमले...

सारंगढ़ की बस्ती में घुसी हथिनी और उसका बच्चा, हथिनी के हमले से एक युवक की मौत

62
0

रायपुर। रविवार की सुबह हथिनी और उसका बच्चा सारंगढ़ के गोढ़ियारी गांव में पहुंच गए। सुबह करीब 7:00 बजे के आस-पास इन्होंने गांव में ही एक युवक पर हमला कर दिया। युवक हाथियों को भगाने के लिए अपने घर से बाहर आया था तभी हथिनी ने उसे अपनी चपेट में ले लिया । युवक का नाम मनोहर पटेल था। 21 साल का मनोहर गोढ़ियारी गांव का ही रहने वाला था। हाथिनी के हमले में इसकी मौके पर ही मौत हो गई।
हथिनी और उसका बच्चा फिलहाल इसी इलाके में घूम रहे हैं। रायगढ़ जिले के वन विभाग के अफसरों ने लोगों को अपने घरों से बाहर ना आने की सलाह दी है। पिछले 3 दिनों में हथिनी के हमले से यह दूसरी मौत है। इससे पहले मालदा गांव की एक 70 साल की महिला तीजमती भारती को भी इसी हथिनी ने अपनी सूंड से उठाकर पटक दिया था। बुरी तरह से घायल हो चुकी तीजमति भारती की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है।
ओडिशा से आई है ये हथिनी
चार हाथियों का झुंड ओडिशा में था। सारंगढ़ गोमर्डा अभयारण्य के एसडीओ आरके सिसोदिया ने बताया कि वहां से भटकर ये जानवर महासमुंद आए। वहां से खदेड़े जाने के बाद रायगढ़ जिले में घुस आए। 4 हाथियों में अब सिर्फ मां और चार साल का शावक ही बचे हैं। थोड़े समय पहले बिजली का करंट लगने से नर हाथी की मौत हो गई थी। कुछ दिन बाद एक और नर मर गया। बच्चे की वजह से हथिनी काफी आक्रामक है। अब इन जानवरों का मूवमेंट जांजगीर और रायगढ़ के सीमा पड़ने वाले गांवों में है।

Previous articleबकाया फीस न देने पर पैरेंट्स को भेजा था नोटिस, बच्चे को स्कूल से निकालने की दी थी धमकी, मामला पहुंचा हाईकोर्ट
Next article6 करोड़ की शक्कर भेजने का वादा कर महाराष्ट्र के कारोबारी ने दिया धोखा, सूरत में रायपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here