Home छत्तीसगढ़ शिकारियों ने मादा नीलगाय को पानी में जहर देकर मार डाला, 10...

शिकारियों ने मादा नीलगाय को पानी में जहर देकर मार डाला, 10 आरोपियों गिरफ्तार

23
0

छत्तीसगढ़, धमतरी में शिकारियों ने मादा नीलगाय को जहरीला पानी पिलाकर मांस के लिए जंगल से नीलगाय का शिकार करने वाले सात लोगों को वन विभाग की टीम ने पकड़ा है। आरोपितों के पास से मृत नील गाय का मांस व अन्य सामग्री जब्त कर सभी के खिलाफ कार्रवाई की गई है। वन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 22 मई को वन परिक्षेत्र उत्तर सिंगपुर के आरक्षित वन कक्ष क्रमांक 56 व 55 ग्राम कुसुमखुंटा में एक मादा नीलगाय को जहरीला पानी देकर कुछ ग्रामीणों द्वारा मारकर उसके मांस को खाने के लिए बांटने की जानकारी वन विभाग तक पहुंची।

सूचना पर वन विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों ने क्षेत्र में दबिश देकर सात ग्रामीणों को पकड़ा। लेकिन बाकी के फरार होने के कारण खुलासा नहीं किया था। आरोपियों से नीलगाय का मांस, हथियार और अन्य सामान बरामद हुआ है।

इन 7 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार
नीलगाय शिकार मामले में 7 आरोपियों को वन विभाग ने पकड़ा हैं। इनमें कुसुमखुटा निवासी आरोपी राजू (31), शिवकुमार (28), गौतम (35), सुखदेव (31), भारत (44), राजेंद्र (29) गोड़ और पेंड्रा निवासी नोहर शामिल है। DFO सतोविशा समाजदार ने बताया कि आरोपी मूलतः शिकारी प्रवृत्ति के लोग हैं। अपने खाने के लिए चीतल, नीलगाय का शिकार करते हैं। सूचनाएं पहले से मिल रही थी, लेकिन शिकारियों को रंगे हाथ पकड़ना था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here