हिमाचल चुनाव में सीएम भुपेश बघेल ने निभाया अहम रोल , ऑब्जर्वर के बाद बैठक में होंगे शामिल

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on pinterest
Pinterest
Share on pocket
Pocket
Share on whatsapp
WhatsApp

हिमाचल प्रदेश में चल रहे चुनाव में छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल को कांग्रेस की ओर से ऑब्जर्वर बनाया गया था । जिसके बाद अब हिमाचल प्रदेश का मुख्यमंत्री कौन होगा इसका जवाब आज इस बैठक में होना तय हैं । बता दें कि शिमला में आयोजित इस बैठक में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मौजूद रहेंगे। सभी विधायकों से मुख्यमंत्री पद को लेकर भूपेश बघेल रायशुमारी करेंगे।

Himachal Pradesh Assembly Elections CM Bhupesh Baghel Chief Observer 10  Guarantees of Congress Party - हिमाचल प्रदेश की जनता को 10 गारंटी देने का  एलान, CM भूपेश बघेल बोले- सत्ता में आते

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की जीत में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल का भी अहम रोल है। भूपेश बघेल ने हिमाचल प्रदेश में कैंपेन किया। पार्टी की रणनीति बनाने में भी उनका रोल था। यही कारण था कि कांग्रेस ने उन्हें हिमाचल प्रदेश का पर्यवेक्षक नियुक्त किया था। अब सीएम चुनने की जिम्मेदारी में भी भूपेश बघेल शामिल हैं।

ये भी पढ़ें:  आरक्षण विधेयक पर रोक को लेकर हाईकोर्ट ने राज्यपाल सचिवालय को भेजा नोटिस

जानकारी के मुताबिक हिमाचल कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज दोपहर 3 बजे प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में होगी। बैठक में हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी राजीव शुक्ला, पर्यवेक्षक भूपेश बघेल और भूपेंद्र हुड्डा भी मौजूद रहेंगे। इसके बाद शाम को कांग्रेस विधायकों के लिए शिमला में डिनर का भी आयोजन किया गया है। विधायकों के एक प्रस्ताव पारित करने और मुख्यमंत्री के लिए अंतिम आह्वान करने के लिए पार्टी के आलाकमान को अधिकृत करने की संभावना है।

गुरुवार को घोषित परिणामों में हिमाचल प्रदेश में पांच साल बाद कांग्रेस की सत्ता में वापसी हुई है। 68 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस ने सत्ता विरोधी लहर पर सवार होकर 40 सीटें जीतीं। हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस ने जहां 40 सीटें जीतीं, वहीं बीजेपी ने 25 सीटों पर जीत हासिल की। निर्दलीयों ने तीन सीटें जीतीं और आप राज्य में अपना खाता खोलने में विफल रही।

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Reply

Recent News

Related News