Home छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री के पिता नंदकुमार बघेल को मिली जमानत

मुख्यमंत्री के पिता नंदकुमार बघेल को मिली जमानत

47
0

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल को कोर्ट से जमानत मिल गई है। उन्होंने जमानत याचिका लगाई थी। डीडी नगर थाने में उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था, जिसके बाद उन्‍हें आगरा से रायपुर पुलिस गिरफ्तार करके लाई थी। तीन दिन वह जेल में रहे हैं, इसके बाद शुक्रवार को जमानत बेल लगाई गई। इस पर जज ने बेल दे दी है। यह जानकारी वकील गजेंद्र सोनकर ने दी।
उल्‍लेखनीय है कि ब्राह्मण समुदाय के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। गिरफ्तारी के बाद बघेल की ओर से जमानत के लिए आवेदन दायर नहीं किया गया था। तीन दिन बाद जमानत के लिए आवेदन लगाया गया, जहां से जमानत मिल गई। ब्राह्मण समाज के खिलाफ विवादित टिप्पणी को लेकर 4 सितंबर को डीडी नगर पुलिस थाने में उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया था।

लखनऊ में ब्राह्मण समाज के खिलाफ दिए थे बयान

लखनऊ में नंदकुमार बघेल ने ब्राह्मण समाज के खिलाफ विवादित टिप्पणी की थी। इसके बाद इस समाज के लोगों में आक्रोश था। रायपुर पुलिस एफआइआर दर्ज होने के बाद ही उनकी गिरफ्तारी के लिए निकल गई थी। उन्हें गिरफ्तार कर पुलिस सात सितंबर को रायपुर लाया गया।

लखनऊ से पहले भी नंदकुमार बघेल ने ब्राह्मणों के खिलाफ विवादित टिप्पणी की थी। नंदकुमार बघेल लखनऊ शिक्षक भर्ती में गलत आरक्षण प्रक्रिया अपनाने पर धरना दे रहे युवाओं के बीच 30 अगस्त को पहुंचे थे और उनका समर्थन किया था। इस धरने में उन्होंने ब्राह्मणों को विदेशी बताते हुए बयानबाजी की थी। उन्होंने कहा था कि ब्राह्मण विदेशी हैं, जिस तरह अंग्रेज यहां से गए, वो भी यहां से जाएंगे। ब्राह्मण सुधर जाएं, या तो जाने के लिए तैयार रहें।

जेल जाने से पहले कहा था जारी रहेगी लड़ाई

कोर्ट से निकलते समय नंदकुमार बघेल ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि यह लड़ाई आगे जारी रहेगी। सुप्रीम कोर्ट तक जाएंगे।

Previous articleनगरीय निकायों में महिलाओं को 50 फीसद आरक्षण पर सहमति: बघेल
Next articleहिंदुत्व के दर्शन से परिचित होने का दिन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here