Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ के 14 जिलों में आंधी के साथ जिलों में हल्की से...

छत्तीसगढ़ के 14 जिलों में आंधी के साथ जिलों में हल्की से बारिश की संभावना

44
0

रायपुर| स्थानीय व्यवस्था के प्रभाव से राज्य में अभी भी मौसम अशांत बना हुआ है। मौसम विभाग ने अगले चार घंटे का पूर्वानुमान जारी किया है। उनके मुताबिक छत्तीसगढ़ के 14 जिलों में एक-दो जगहों पर गरज के साथ छींटे पड़ने और बारिश होने की संभावना है.

राज्य में एक-दो जगहों पर हल्की बारिश

रायपुर मौसम विज्ञान केंद्र ने शाम 5.40 बजे पूर्वानुमान जारी किया। उनके मुताबिक अगले चार घंटों में राज्य के 14 जिलों में गरज के साथ बौछारें पड़ने और बारिश होने की संभावना है. बिजली गरज के साथ टकरा सकती है। जिन जिलों के लिए खतरा उठाया गया है उनमें सूरजपुर, सरगोजा, बलरामपुर, जैशपुर, कोरबा, राजनांदगांव, ब्लड, कंकड़, दरग, रायपुर, धमतरी, गरीबबंद, ब्लडोबाजार, महासमुंद और आसपास के जिले शामिल हैं.

इससे पहले मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने कहा था कि एक चक्रवाती चक्र बिहार और उससे सटे उत्तर पश्चिम बंगाल से 2.1 किमी की ऊंचाई तक फैल गया है। राज्य में पश्चिमी हवाओं के साथ उच्च आर्द्रता का अनुभव हो रहा है। इससे राज्य में एक-दो जगहों पर हल्की बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। राज्य में अधिकतम तापमान में कोई खास बदलाव की उम्मीद नहीं है।

अधिकांश जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना

मौसम पूर्वानुमान के अनुसार आज रात तक राज्य के अधिकांश जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। बारिश पूर्वानुमान रिपोर्ट के अनुसार सुरगजा संभाग आज सूखने वाला था। ब्लासपुर में सिर्फ पिंडर और मांगली को सूखा घोषित किया गया। रायपुर और दरग संभाग के सभी जिलों में एक-दो जगहों पर भारी बारिश की सूचना है. वहीं, बिस्तर संभाग के कई जिलों में कई स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश की भी सूचना है.

Previous articleन्यूजीलैंड के खिलाफ रोहित शर्मा लगा सकते हैं दोहरा शतक, पाकिस्तानी खिलाड़ी का दावा
Next articleभारत के लिए अमेरिकी सीनेटर ने जताई सद्भावना, वैक्सीन व स्वास्थ्य सेवाओं पर किया विचार-विमर्श

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here