Home छत्तीसगढ़ बीजापुर में जनताना सरकार अध्यक्ष सहित 3 नक्सली गिरफ्तार, जवानों पर हमला,...

बीजापुर में जनताना सरकार अध्यक्ष सहित 3 नक्सली गिरफ्तार, जवानों पर हमला, IED ब्लास्ट, मुठभेड़ में रहे शामिल

7
0

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों ने तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। जिसमें एक महिला नक्सली भी शामिल है। पकड़े गए नक्सलियों में जनताना सरकार अध्यक्ष भी शामिल है। यह जवानों पर हमला करने, IED ब्लास्ट और मुठभेड़ में सभी नक्सली शामिल रहे हैं। इनसे नक्सली साहित्य, पर्चे और रेडियो सहित अन्य सामान बरामद हुआ है। गंगालूर, तर्रेम और उसूर थाना क्षेत्र में STF, DRG, कोबरा और CRPF की टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई की है।
नक्सल विरोधी अभियान के दौरान DRG और CRPF 85वीं वाहिनी के जवान मंगलवार को भोपालपट्नम मार्ग पर चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान बाइक सवार एक संदिग्ध को देख जवानों ने रुकने का इशारा किया तो वह तेजी से भागने लगा। इस पर CRPF की QRT टीम ने पीछा कर उसे भोपालपट्नम में धरदबोचा। संदिग्ध पेद्दापारा पुसनार निवासी गुट्टूम सुदरू उर्फ सुदरू पूनेम है। पूछताछ में पुसनार जनताना सरकार अध्यक्ष के रूप में सक्रिय होना बताया।
हत्या, डकैती, ब्लास्ट, आगजनी समेत 20 स्थायी वारंट लंबित
पकड़े गए नक्सली सुदरू पर हत्या, हत्या का प्रयास, अपहरण, डकैती, ब्लास्ट, आगजनी के 20 स्थाई वांरट लंबित है। इसके अलावा साल 2015 में पुसनार, 2018 में गायतापारा कमकानार, 2019 में मुनगा सावनार, 2020 में मर्रीवाड़ा गोंगला व पुसनार गोरगेपारा के पास जवानों पर हमला करने में शामिल रहा है। वहीं 2019 में गंगालूर बडडेपारा से बुरजी निर्माणाधीन सड़क पर IED ब्लास्ट, 2020 में डमरीपालनार और गोंगला पुसनार में दो ग्रामीणें की हत्या भी की।
उसूर के जंगल से मिलिशिया सदस्य पकड़ा गया
नक्सल विरोधी अभियान के तहत उसूर थाने से जिला बल, CRPF-229, STF और कोबरा 204 की संयुक्त टीम गलगम, नब्बी, गुंजेपर्ती की ओर रवाना हुई थी। इस दौरान गुंजेपर्ती के जंगलों से टीम ने एक नक्सली को पकड़ा। तलाशी में उसके पास से काले रंग के पिठ्ठू से रेडियो, नक्सली साहित्य बरामद हुआ है। पूछताछ में अपना नाम गुंजेपर्ती नयापरा निवासी लक्ष्मैया कड़ती बताया। अक्टूबर 2020 में तुमिलगुड़ा और मारूडबाका के बीच जंगलों में जवानों पर हमला करने में शामिल रहा।
तर्रेम बाजार चौक से महिला हुई गिरफ्तार
वहीं तर्रेम थाना पुलिस और DRG की संयुक्त टीम ने तर्रेम बाजार चौक से सूचना के आधार पर एक महिला नक्सली को गिरफ्तार किया। पूछताछ में महिला ने अपना नाम पेद्दागेलुर निवासी पोटामी सोनी उर्फ पायकी बताया। महिला नक्सली बासागुडा क्षेत्र में अक्टूबर 2020 को ग्राम बड़ा तर्रेम व गोलकोंडा की पहाड़ी के बीच पुलिस पार्टी पर फायरिंग और ब्लास्ट करने की वारदात में शामिल रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here