Home छत्तीसगढ़ टीकाकरण केंद्रों से लौटे सिंहदेव ने बुलाई बैठक, अफसरों से कहा- अधिक...

टीकाकरण केंद्रों से लौटे सिंहदेव ने बुलाई बैठक, अफसरों से कहा- अधिक से अधिक टीके मंगवाने की व्यवस्था करें

18
0

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने रायपुर के टीकाकरण केंद्रों से लौटने के बाद वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक ली है। इसमें 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों के टीकाकरण के लिए केंद्रों की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया। उन्होंने अफसरों से समय से अधिक से अधिक टीकों की आपूर्ति सुनिश्चित करने को भी कहा।

रायपुर के सिविल लाइंस स्थित सर्किट हाउस में हुई बैठक में स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव डॉ. आलोक शुक्ला, सचिव शहला निगार, स्वास्थ्य सेवाओं के संचालक नीरज बंसोड़, मेडिकल सर्विसेज कॉर्पोरेशन के MD कार्तिकेय गोयल और कोरोना टीकाकरण की राज्य नोडल अधिकारी डॉ. प्रियंका शुक्ला भी मौजूद रहीं।

स्वास्थ्य मंत्री ने टीकाकरण केंद्रों पर मिले फीडबैक की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि टीका लगाने की रफ्तार और बढ़ाई जानी चाहिए। इसके लिए मेडिकल सर्विसेज कॉर्पोरेशन के अफसर टीका उत्पादक दाेनों कंपनियों से समन्वय कर अधिक से अधिक टीका समय से मंगवाने की कोशिश करें।

स्वास्थ्य मंत्री ने सुविधाजनक जगह और भवन चिन्हित कर उन्हें टीकाकरण केंद्र बनाने को कहा। उन्होंने टीकाकरण केंद्रों में सभी जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराने को कहा कि ताकि वहां आए लोगों और कर्मचारियों को दिक्कत का सामना न करना पड़े। उन्होंने टीकाकरण में काम आने वाले सामान का भी पर्याप्त भंडार रखने को कहा।

कंपनियों को भेज दी गईं 1.5 करोड़ डोज की मांग
बैठक में बताया गया कि कोरोना की वैक्सीन बनाने वाली दोनों कंपनियों सीरम इंस्टीट्यूट और भारत बायोटेक को 75-75 लाख डोज वैक्सीन की मांग भेज दी गई है। इसमें से 9 लाख डोज इसी महीने मिल जाएंगे। अभी तक कोवैक्सिन के 1.3 लाख डोज और कोविशील्ड के 3.5 लाख डोज ही सरकार को मिल पाई है।

आज टीकाकरण केंद्रों पर गए थे सिंहदेव
स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने आज रायपुर के दीन दयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम और BTI परिसर स्थित टीकाकरण केंद्रों का जायजा लिया था। इस दौरान उन्होंने वहां तैनात स्वास्थ्यकर्मियों के साथ टीका लगवाने आए लोगों से बात की। उनको टीके की मौजूदा स्थिति के बारे में समझाया। बताया गया, जैसे ही टीका आता है केंद्रों की संख्या बढ़ाई जाएगी। इससे लोगों की परेशानी दूर होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here