Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में कोरोना संक्रमण आंकड़े 51 प्रतिशत से...

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में कोरोना संक्रमण आंकड़े 51 प्रतिशत से घटकर 5 पर आ गया

14
0

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में कोरोना संक्रमण का ग्राफ तेजी से नीचे आता जा रहा है। इसके बाद केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने ट्वीट कर दुर्ग के प्रयासों को साझा किया है। इसमें दुर्ग जिले में कोरोना संक्रमण के आंकड़े प्रदर्शित किए गए है। यह आंकड़े 51 प्रतिशत से घटकर 5 प्रतिशत से नीचे रह गए है। आंकड़ों के माध्यम से बताया गया है कि किस तरह से दुर्ग में लॉकडाउन को प्रभावी तरीके से लागू किया गया। उसका असर दिख रहा है कि कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी पड़ गई है।

कोरोना की तीसरी लहर
दुर्ग कलेक्टर डा. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने बताया कि हमने जैसे ही कोरोना संक्रमण अप्रैल महीने में बढ़ा तत्काल लॉकडाउन लगा दिया गया, जो 17 मई तक चला। अभी भी प्लानिंग से दुकानें खोली गई है। इसलिए कोरोना संक्रमण दर में तेजी से काबू पा लिया है। साथ ही अधिकारियों को कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए भी अभी से तैयारियां शुरु करने के निर्देश दे दिए गए है।

संक्रमित कोरोना मरीजों की मृत्युदर कमी हुई है

इस बात की आशंका जताई जा रही है कि तीसरे संक्रमण में बच्चों भी गंभीर संक्रमण का शिकार हो सकते है। ऐसी स्थिति बनी तो जिले में इसके लिए पर्याप्त संसाधन मौजूद हो यह सुनिश्चित किया जा रहा है जिले में जहां अप्रैल महीने में 30 दिनों में 523 कोरोना मरीजों की मौतें हुई थी। इस तरह हर दिन औसतन 17 मरीजों की मौते हो रही थी। 21 मई तक इस महीने में 308 मौतें हो चुकी है। इस हिसाब से रोजाना औसतन 14 मरीजों की मौत हुई है।पिछले हफ्तेभर से मृत्युदर में कमी आ रही है।


CMHO डा0 गंभीर सिंह ठाकुर ने बताया कि अप्रैल महीने में जब कोरोना पीक पर था। इस दौरान कई मरीजों की मौत अस्पताल पहुंचते-पहुंचते हो रही थी। लेकिन वर्तमान में ऐसी स्थिति नहीं है। मई का महीना जिले के लिए राहत लेकर आया है। और शुक्रवार को भी राहत भरी खबर आई है। कोरोना के 127 नए मरीज मिले है। ये मरीज 3290 टेस्टिंग में मिले, वहीं 10 की मौत हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here