Home असम Assam Vidhan Sabha Chunav Phase 2: सुबह 10 बजे तक 10.51 फीसदी...

Assam Vidhan Sabha Chunav Phase 2: सुबह 10 बजे तक 10.51 फीसदी मतदान, बदरुद्दीन अजमल ने डाला वोट

13
0
vote.jpg

खास बातें

  • सत्तासीन भाजपा के सामने अपना गढ़ बचाने की चुनौती
  • दूसरे चरण के तहत 39 सीटों पर आज मतदान
  • 126 सीटों वाली असम विधानसभा में इससे पूर्व पहले चरण में 47 सीटों पर मतदान हुआ था

लाइव अपडेट

बदरुद्दीन अजमल ने डाला वोट

असम में दूसरे चरण के तहत 39 सीटों पर मतदान हो रहा है। इस दौरान ऑन इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट के अध्यक्ष बदरुद्दीन अजमल ने होजोई में बूथ नंबर 21 में अपना वोट डाला। 

जोर-शोर से हो रहा मतदान

असम में दूसरे चरण का मतदान जोर-शोर से जारी है। चुनाव आयोग के मुताबिक, सुबह 9 बजे तक 10.51 फीसदी मतदान हो चुका है।

सिलचर में धुआंधार मतदान

असम में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मतदान हो रहा है। इसके तहत मतदाताओं में काफी जोश नजर आ रहा है। वहीं, सिलचर में मतदान केंद्रों के बाहर वोट डालने के लिए काफी भीड़ लगी हुई है। 

असम चुनाव : पूर्व मंत्री और भाजपा नेता ने किया यह दावा

पूर्व राज्य मंत्री रेलवे और भाजपा नेता राजन गोहेन ने नगांव स्थित मतदान केंद्र में वोट डाला। उन्होंने कहा कि भाजपा पहले चरण की 47 सीटों में से 35 सीटें जीतेगी। वहीं, दूसरे चरण की अधिकतर सीटें भी भाजपा की झोली में आएंगी। 75 से ज्यादा सीटें जीतकर भाजपा ही सरकार बनाएगी।

असम चुनाव LIVE: मतदान के दौरान हो रहा कोविड नियमों का पालन

असम में मतदान के दौरान कोविड-19 गाइडलाइंस का पालन किया जा रहा है। इस दौरान वोट डालने से पहले मतदाताओं की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है। साथ ही, मतदान केंद्र पहुंचने पर सैनिटाइजर और हैंड ग्लव्स भी दिए जा रहे हैं।

असम चुनाव LIVE: पीएम मोदी ने की ज्यादा से ज्यादा मतदान करने की अपील

असम में दूसरे चरण की वोटिंग शुरू हो गई है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से अपील की कि वे ज्यादा से ज्यादा मतदान करें।

इन दिग्गजों की किस्मत दांव पर

असम के दूसरे चरण में चुनाव में भाजपा की साख दांव पर है। इसके अलावा पार्टी के दिग्गज नेता भी अपनी सीट बचाने में जुटे हुए हैं। दरअसल, भाजपा ने वर्तमान मंत्रियों परीमल सुकलावैद्य को ढोलाई, भावेश करलिता को रांगिया, पिजुष हजारिका को जागीरोड और विधानसभा उपाध्यक्ष अमिनुल हक लस्कर को सोनाई से मैदान में उतारा है।

असम चुनाव LIVE: होजोई में भी मतदाताओं में उत्साह

असम में दूसरे चरण के दौरान भी मतदाताओं में काफी उत्साह नजर आ रहा है। इस दौरान होजोई में पोलिंग बूथ के बाहर सुबह से ही मतदाताओं की लंबी-लंबी लाइनें लग गईं।

असम चुनाव LIVE: नगांव में ईवीएम खराब, मतदान रुका

असम की नगांव सीट के बूथ नंबर 26 पर मतदान रोक दिया गया है। दरअसल, यहां ईवीएम में गड़बड़ी होने की जानकारी मिली है। 

असम चुनाव LIVE: दूसरे चरण के लिए मतदान शुरू

असम में दूसरे चरण के तहत 39 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान शुरू हो गया है। मतदान केंद्रों पर सुबह से ही मतदाताओं की लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं।

असम चुनाव LIVE: पांच मंत्री और डिप्टी स्पीकर की किस्मत दांव पर

दूसरे चरण के मतदान में 39 विधानसभा क्षेत्रों से 345 उम्मीदवार चुनावी मैदान में भाग्य आजमा रहे हैं। राज्य के पांच मंत्री और डिप्टी स्पीकर की किस्मत भी इसी चरण में ईवीएम के हवाले होगी।

असम चुनाव LIVE: बड़े नेताओं से सजा रहा प्रचार अभियान

भाजपा के शीर्ष नेताओं में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने तीन रैलियां कीं। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने बदरपुर और सोनाई तो स्मृति ईरानी ने बरभाग, गौरीपुर और धुबड़ी में रैलियों को संबोधित किया। कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी ने महाजोट के उम्मीदवारों के समर्थन में प्रचार किया।

असम चुनाव LIVE: 2016 में भाजपा ने दर्ज की थी जबर्दस्त जीत

भाजपा और उसके सहयोगी दलों ने असम में 2016 में जबर्दस्त जीत दर्ज की थी। भाजपा गठबंधन को 126 में से 86 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। इस जीत के साथ ही भाजपा गठबंधन ने असम की सत्ता पर 15 साल से काबिज तरुण गोगोई नीत कांग्रेस सरकार को सत्ता से बाहर कर दिया था।

असम चुनाव LIVE: दूसरे चरण में बराक घाटी की 15 विधानसभा सीट

दूसरे चरण में बराक घाटी की 15 विधानसभा सीट हैं। 2016 में भाजपा ने यहां 8 सीटें जीती थीं। जिनमें छह कछार जिले की और दो करीम जिले की थीं। परिमल शुक्लबैद्य धोलाई सीट से सातवीं बार भाजपा के टिकट से लड़ रहे हैं। राज्यसभा सांसद बिश्वजीत दैमारी पानेरी सीट से मैदान में हैं। वहीं, असम साहित्य सभा के पूर्व अध्यक्ष परमानंद राजवंशी सिपाझार से किस्मत आजमा रहे हैं। उधर, डिफू सीट से पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता सुम रोंगहांग मैदान में हैं।

असम का संग्राम: सुबह 10 बजे तक 10.51 फीसदी मतदान, बदरुद्दीन अजमल ने डाला वोट

पांच राज्यों में जारी विधानसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल का चुनाव भले ही सुर्खियां बटोर रहा हो, मगर भारतीय जनता पार्टी के लिए असम का चुनाव काफी अहम है। यहां सत्तासीन भाजपा के सामने अपना गढ़ बचाने की चुनौती है। असम में बृहस्पतिवार को दूसरे चरण के तहत 39 सीटों पर मतदान शुरू हो गया है। 126 सीटों वाली असम विधानसभा में इससे पूर्व पहले चरण में 47 सीटों पर वोटिंग हुई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here