Home खेल जादरान का पचासा और मुजीब का ‘पंजा’, अफगानिस्तान ने स्कॉटलैंड को 130...

जादरान का पचासा और मुजीब का ‘पंजा’, अफगानिस्तान ने स्कॉटलैंड को 130 रनों से पीटा

27
0


शारजाह। बल्लेबाजों के बाद अपने स्पिनर्स की शानदार गेंदबाजी के दम पर अफगानिस्तान ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 सुपर 12 चरण के अपने पहले मैच में स्कॉटलैंड को 130 रन से पराजित कर दिया। अफगानिस्तान की ओर से रखे गए 191 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी स्कॉटलैंड की टीम 10.2 ओवर में 60 रन पर ढेर हो गई।

अनुभवी नजीबुल्लाह जादरान के अर्धशतक और मुजीब उर रहमान (20 रन पर 5 विकेट) की घातक गेंदबाजी के दम पर अफगानिस्तान ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के सुपर 12 के ग्रुप दो मैच में सोमवार को स्कॉटलैंड को 130 रनों से हराकर टूर्नामेंट में धमाकेदार अंदाज में अपने अभियान की शुरुआत की। अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 190 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर स्कॉटलैंड को 10.2 ओवर में 60 रनों पर ढेर कर दिया। स्कॉटलैंड की ओर से जॉर्ज मुंसे ने सबसे ज्यादा 250 रन बनाए। उनके अलावा क्रिस ग्रीव्स ने 12 और कप्तान काइल जाएटजर ने 10 रन बनाए। अफगानिस्तान की ओर से मुजीब के पांच विकेटों के अलावा राशिद खान ने 4 और नवीन उल हक ने एक विकेट चटकाए।

इससे पहले, अनुभवी नजीबुल्लाह जादरान के अर्धशतक और टॉप ऑर्डर के अन्य बल्लेबाजों की शानदार बल्लेबाजी के दम पर अफगानिस्तान ने चार विकेट पर 190 रन का मजबूत स्कोर बनाया। जादरान ने पारी की आखिरी गेंद पर आउट होने से पहले 34 गेंदों पर 59 रन बनाए, जिसमें पांच चौके और तीन छक्के शामिल हैं। उन्होंने रहमनुल्लाह गुरबाज (37 गेंदों पर 42 रन, एक चौका, चार छक्के) के साथ तीसरे विकेट के लिए 87 रन जोड़े। इससे पहले सलामी बल्लेबाज हजरातुल्लाह जजई ने 30 गेंदों पर तीन चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से 44 रन की धमाकेदार पारी खेली। स्कॉटलैंड की तरफ से साफयान शरीफ ने 33 रन देकर दो विकेट लिए।

पिछले विश्व कप के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 82.61 प्रतिशत मैच जीतने वाले अफगानिस्तान की शुरुआत अच्छी रही। जजई और मोहम्मद शहजाद (15 गेंदों पर 22 रन) ने पहले विकेट के लिए 54 रन जोड़कर पावरप्ले के ओवरों का पूरा फायदा उठाया। जजई ने इस बीच माइकल लीस्क और ब्रैडली व्हील पर छक्के भी जमाये। शहजाद का लीस्क पर लगाया गया छक्का 79 मीटर दूर गया था, लेकिन शरीफ पर वह सही टाइमिंग से शॉट नहीं लगा पाए और डीप मिडविकेट पर आसान कैच दे बैठे। जजई भी अर्धशतक पूरा नहीं कर पाये और बायें हाथ के स्पिनर मार्क वॉट (23 रन देकर एक) की गेंद उनके बल्ले का अंदरूनी किनारा लेकर विकेटों में समा गई।

Previous articleमील का पत्थर साबित होगा आयुष्मान भारत का नया मिशन: शिवराज
Next articleकांग्रेस ने सरकार रहते विकास नहीं किया तो अब क्या करेगी : शिवराज सिंह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here