Home खेल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप : न्यूजीलैंड पहली पारी में 249 रन पर सिमटी,...

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप : न्यूजीलैंड पहली पारी में 249 रन पर सिमटी, भारत पर 32 रन की बढ़त; शमी ने 4 और ईशांत ने 3 विकेट झटके

107
0

साउथैम्पटन। भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल साउथैम्पटन में खेला जा रहा है। 5वें दिन न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 249 रन बनाए। इससे पहले भारतीय टीम ने 217 रन बनाए थे। इस लिहाज से कीवी टीम ने 32 रन की बढ़त बना ली है। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने 49 रन की पारी खेली, जबकि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 4 और ईशांत शर्मा ने 3 विकेट झटके। दूसरी पारी में भारतीय ओपनर रोहित शर्मा और शुभमन गिल क्रीज पर हैं।

कीवी कप्तान विलियम्सन टेस्ट करियर की 33वीं फिफ्टी लगाने से चूक गए। हालांकि, टीम के ओपनर डेवॉन कॉनवे ने 54 रन की पारी खेलते हुए करियर का दूसरा अर्धशतक लगाया। उनके अलावा टॉम लाथम ने 30, टिम साउदी ने भी 30 और काइल जेमिसन ने 21 रन बनाए।

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने न्यूजीलैंड के 4 बड़े झटके दिए। उन्होंने रॉस टेलर (11), बीजे वाटलिंग (1), कॉलिन डि ग्रैंडहोम (13) और काइल जेमिसन को शिकार बनाया, जबकि ईशांत ने 3 विकेट लिए। उन्होंने कप्तान विलियम्सन, डेवॉन कॉनवे और हेनरी निकोल्स (7) को शिकार बनाया। 2 विकेट अश्विन को मिले, जिन्होंने टॉम लाथम और नील वैगनर (0) को पवेलियन भेजा। एक विकेट रविंद्र जडेजा ने लिया। उन्होंने आखिर में टिम साउदी को क्लीन बोल्ड किया।

Previous articleकुशीनगर के कृषि वैज्ञानिक ने देश को दी गेहूं की 20 नवीन प्रजातियां
Next articleमप्र में दिसंबर तक टीके से पूरी आबादी हो जाएगी सुरक्षित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here