Home खेल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल : शुरू हुआ मुकाबला, स्कोर- न्यूजीलैंड 2 विकेट...

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल : शुरू हुआ मुकाबला, स्कोर- न्यूजीलैंड 2 विकेट पर 110+ रन; आज हो सकता है 91 ओवर का खेल

30
0

साउथैम्पटन। भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल साउथैम्पटन में खेला जा रहा है। 5वें दिन पहले घंटे का खेल न्यूजीलैंड के नाम रहा। टीम ने 2 विकेट गंवाकर 110+ रन बना लिए हैं। फिलहाल, कप्तान केन विलियम्सन और रॉस टेलर क्रीज पर हैं। टीम इंडिया ने पहली पारी में 217 रन बनाए थे।

5वें दिन न्यूजीलैंड टीम ने 2 विकेट पर 101 रन से आगे खेलना शुरू किया। विलियम्सन और टेलर ने टीम को सधी शुरुआत दी। पहले घंटे में टीम ने कोई विकेट नहीं गंवाया और 12 ओवर में 16 रन जोड़े।

अश्विन 5 बार विलियम्सन को आउट कर चुके

विलियम्सन को मौजूदा भारतीय टीम में शामिल अश्विन ने सबसे ज्यादा 5 बार आउट किया है। उनके अलावा शमी और बुमराह भी 2-2 बार शिकार बना चुके। ईशांत ने एक बार विलियम्सन को पवेलियन भेजा है।

मौसम ठीक रहा तो 90 ओवर का खेल होगा

मैच से ठीक पहले शुरू हुई बारिश बंद हो गई है। गीली आउटफील्ड के कारण मैच भारतीय समयानुसार एक घंटे की देरी से 4 बजे शुरू हुआ। अंपायर के मुताबिक, यदि आज मौसम साफ रहा तो 90 ओवर का खेल कराया जाएगा। एक्यूवेदर की रिपोर्ट के मुताबिक सोमवार के मुकाबले आज बारिश की संभावना कम है। हालांकि, पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहेंगे, ऐसे में भारतीय गेंदबाजों को ओवरकास्ट कंडीशन का फायदा मिल सकता है।

पहले दिन के बाद मैच का चौथा दिन भी बारिश के कारण पूरी तरह धुल गया। दूसरे और तीसरे दिन ही खेल हो सका, लेकिन अब भी दो पारियां पूरी नहीं हो सकीं। आज का दिन काफी खास रहने वाला है। आज पता चलेगा कि मैच का नतीजा निकलेगा या ड्रॉ होगा।
आज टीम इंडिया का टारगेट न्यूजीलैंड को बढ़त लेने से रोकना होगा। यदि ऐसा होता है, तो टीम इंडिया 5वें दिन ज्यादा से ज्यादा रन बनाकर रिजर्व डे में न्यूजीलैंड को बड़ा टारगेट देना चाहेगी। बता दें कि टेस्ट के दो दिन बारिश से धुलने के बाद रिजर्व डे का इस्तेमाल होना लगभग तय हो गया है।

Previous articleभोपाल पुलिस ने तालाब में नहाने पर अर्ध नग्न बच्चों का निकाला जुलूस, बनाया वीडियो, एएसआई लाइन अटैच—देखें वीडियो
Next articleशरद पवार के नेतृत्व में विपक्षी दलों की बैठक, पहुंचने लगे नेता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here