Home खेल विराट की आरसीबी का आइपीएल में सफर खत्म, केकेआर ने क्वालीफायर 2...

विराट की आरसीबी का आइपीएल में सफर खत्म, केकेआर ने क्वालीफायर 2 में जगह बनाई

20
0

शारजाह। आइपीएल 2021 के एलिमिनेटर मैच में शारजाह में कोलकाता नाइट राइडर्स और रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच खेला गया । इस मैच में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टास जीतकर बल्लेबाजी चुनी। पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी के बल्लेबाज सुनील नरेन की गेंदबाजी के सामने बेबस नजर आए और 20 ओवर में 7 विकेट पर 138 रन बनाए और केकेआर को जीत के लिए 139 रन का लक्ष्य मिला।

जीत के लिए मिले लक्ष्य को केकेआर ने 19.4 ओवर में 6 विकेट पर 139 रन बनाते हुए हासिल कर लिया और मैच को चार विकेट से जीत लिया। इस जीत के साथ ही केकेआर ने क्वालीफायर दो में अपनी जगह बना ली तो वहीं आरसीबी का सफर इस हार के साथ यहीं पर खत्म हो गया। विराट कोहली बतौर कप्तान इस सीजन में भी अपनी टीम को खिताब दिलवाने में सफल नहीं रहे और कप्तान के तौर पर ये उनका आखिरी आइपीएल मैच भी रहा जिसमें उन्हें हार मिली। वहीं विराट की कप्तानी में आरसीबी लगातार दूसरे सीजन में प्लेआफ में हार गई और खिताबी दौड़ से बाहर हो गई। वहीं क्वालीफायर दो में केकेआर का मुकाबला दिल्ली की टीम के साथ होगा।

केकेआर की जीत में सुनील नरेन की भूमिका अहम रही जिन्होंने पहले चार विकेट लिए और फिर 15 गेंदों पर 3 छक्कों की मदद से 26 रन की शानदार पारी खेली। उन्हें इस आलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर आफ द मैच भी चुना गया।

केकेआर की पारी, दूसरे क्वालीफायर में पहुंची टीम

केकेआर का पहला विकेट शुभमन गिल के तौर पर गिरा और उन्हें 29 रन पर हर्षल पटेल ने कैच आउट करवा दिया। राहुल त्रिपाठी को चहल ने 6 रन पर आउट कर केकेआर को दूसरा झटका दिया। वेंकटेश अय्यर को हर्षल पटेल ने 26 रन पर आउट कर दिया। नीतिश राणा को चहल ने 23 रन पर आउट कर दिया। सुनील नरेन को मो. सिराज ने 26 रन पर आउट किया। दिनेश कार्तिक को मो. सिराज ने 10 रन पर आउट किया। कप्तान मोर्गन 5 तो वहीं शाकिब अल हसन 9 रन बनाकर नाबाद रहे।

आरसीबी की पारी, टाप बल्लेबाज रहे फेल

विराट कोहली के साथ देवदत्त पडीक्कल ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी की, लेकिन फर्ग्यूसन ने उन्हें 21 रन पर आउट करके इस पार्टनरशिप को तोड़ दिया। एस भरत 9 रन बनाकर सुनील नरेन की गेंद पर कैच आउट हो गए। कप्तान विराट कोहली ने 33 गेंदों पर 39 रन बनाए और सुनील नरेन की गेंद पर बोल्ड हो गए। एबी डिविलियर्स को भी सुनील नरेन ने 11 रन पर बोल्ड कर दिया। मैक्सवेल को सुनील नरेन ने 15 रन पर आउट कर दिया। शाहबाज अहमद को फार्ग्यूसन ने 13 रन पर शिवम मावी की गेंद पर आउट कर दिया। क्रिस्टियन 9 रन बनाकर आउट हो गए जबकि हर्षल पटेल 8 रन बनाकर नाबाद रहे।

सुनील नरेन ने आरसीबी के खिलाफ घातक गेंदबाजी की और 4 ओवर में 21 रन देकर चार विकेट लिए। नरेन ने विराट कोहली, एस भरत, ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स को आउट करके बैंगलोर की कमर तोड़ दी। नरेन के अलावा लाकी फर्ग्यूसन ने भी दो विकेट लिए।

किसी टीम ने प्लेइंग इलेवन में नहीं किया बदलाव

इस करो या मरो के मुकाबले के लिए न तो कप्तान विराट कोहली ने बैंगलोर की टीम में कोई बदलवा किया और न ही केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन ने किसी बदलाव के बारे में सोचा। दोनों टीमों ने अपने पिछले प्लेइंग इलेवन पर ही भरोसा जताया।

Previous articleराजमाता : पुण्य स्मरण : ऐसी हो भाजपा सरकार की कार्यप्रणाली
Next articleभाई के साथ पढ़ाई करने भोपाल आई युवती ने फांसी लगाकर दी जान, शराब नहीं मिला तो युवक ने पी लिया सेनेटाईजर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here