Home खेल विराट कोहली छोड़ रहे हैं टीम इंडिया की कप्तानी, बीसीसीआई ने इस...

विराट कोहली छोड़ रहे हैं टीम इंडिया की कप्तानी, बीसीसीआई ने इस मामले में दी प्रतिक्रिया और लगाया आरोप

24
0

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को लेकर कई तरह की खबरें सामने आ रही है। जानकारी के मुताबित टेस्ट में सफलता हासिल करने वाले कोहली वनडे और टी-20 में भारत के लिए अब तक कोई आइसीसी ट्राफी नहीं जीत पाए हैं। सोमवार को खबर आई कि आइसीसी टी20 विश्व कप के बाद कोहली खुद ही लिमिटेड ओवर फार्मेट की कप्तानी छोड़ सकते हैं।

खबर सामने आने के बाद बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धुमल ने इसको लेकर सफाई दी है। उन्होंने कहा, यह सारी बातें बकवास है। ऐसा कुछ भी नहीं होने जा रहा है। यह सारी बातें आप लोगों (मीडिया) द्वारा की जा रही है। बीसीसीआई की ना मुलाकात हुई और ना ही इस मामले में कोई बात हुई है। विराट कोहली जैसे हैं (तीनों फार्मेट) वैसे ही कप्तान बने रहेंगे।

कुछ माडिया हाउस की रिपोर्ट के मुताबिक कोहली की जगह टी-20 और वनडे में रोहित शर्मा को कप्तान बनाया जा सकता है। कोहली टेस्ट में कप्तान बने रहेंगें क्योंकि उन्होंने इस फार्मेट में काफी अच्छा किया है। रिपोर्ट के मुताबिक आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद बीसीसीआई के आला अधिकारियों ने टीम चयन पर नाराजगी जाहिर की थी।

इस बारे में धुमल ने भी बात की और सवाल के जवाब में साफ करते हुए कहा, ऐसी किसी तरह की कोई बैठक हुई ही नहीं है। टीम को लेकर किसी तरह की कोई नाराजगी नहीं है।

आइसीसी टूर्नामेंट में नाकाम विराट कोहली

साल 2014 में विराट को महेंद्र सिंह धौनी के पद छोड़ने के बाद फुटलाइम कप्तानी दी गई थी, तब से अब तक तीन बड़े आईसीसी टूर्नामेंट में उतरने वाले कप्तान को निराशा ही मिली है। 2017 चैंपियंस ट्राफी फाइनल में पाकिस्तान ने भारत को हराया। 2019 वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों भारत को हारकर बाहर होना पड़ा। 2021 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में न्यूजीलैंड ने हराकर खिताब जीता।

Previous articleकांग्रेस नेता ऑस्कर फर्नांडीस का कर्नाटक के मंगलुरु में निधन
Next articleमलबे में दबकर दो बच्चों की मौत, मां संग टयूशन से घर लौट रहे थे तभी गिरी बिल्डिंग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here