Home खेल भारत-इंग्लैंड वनडे सीरिज: दूसरे मैच से पहले टीम इंडिया को दो बड़े...

भारत-इंग्लैंड वनडे सीरिज: दूसरे मैच से पहले टीम इंडिया को दो बड़े झटके, रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर हुए बाहर

73
0

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम ने पहले वनडे मुकाबले में इंग्लैंड को 66 रनों से मात दी। दूसरे मैच से पहले टीम इंडिया को दो बड़े झटके लगे हैं। दरअसल, पहले मैच में टीम के सीनियर ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर चोटिल होकर मैदान से बाहर हो गए थे। रोहित अब दूसरे मैच से बाहर हो गए हैं, जबकि अय्यर इस पूरी सीरीज से ही बाहर हो गए हैं।

बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हुए रोहित

इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच के दौरान रोहित शर्मा चोटिल हो गए थे। दरअसल, मार्क वुड की एक तेज-तर्रार गेंद रोहित की कोहनी में लगी, जिसके बाद रोहित दर्द में दिखे और मेडिकल स्टॉफ को मैदान में आना पड़ा। रोहित इसके बाद फील्डिंग करने के लिए भी मैदान में नहीं उतरे थे और उनकी जगह सूर्यकुमार यादव ने फील्डिंग की। दूसरे मैच में अब रोहित नहीं खेल पांएगे। बीसीसीआई के एक सूत्र के मुताबिक अनुभवी सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा भी अगले मैच में हिस्सा नहीं लेंगे।

श्रेयस को फील्डिंग के वक्त लगी चोट

दूसरी ओर श्रेयस अय्यर कंधे की हड्डी खिसकने के कारण सीरीज में आगे नहीं खेल पाएंगे। इतना ही नहीं इंडियन प्रीमियर लीग के पहले हाफ में भी अय्यर के खेलने पर संदेह पैदा हो गया है। यह घटना इंग्लैंड की पारी के आठवें ओवर में हुई, जब श्रेयस ने तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर की गेंद पर जॉनी बेयरस्टो के एक शॉट को रोकने की कोशिश में डाइव लगाई थी। बीसीसीआई ने कहा, ‘श्रेयस अय्यर के कंधे की हड्डी आठवें ओवर में क्षेत्ररक्षण करते समय खिसक गई थी। उन्हें स्कैन के लिये ले जाया गया है।

उल्लेखनीय है कि नौ अप्रैल से शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अय्यर को दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करनी थी। श्रेयस ने पिछले साल दिल्ली कैपिटल्स को फाइनल तक पहुंचाया था। अब उन्हें अपनी चोट से उबरने के लिए कम से कम छह हफ्तों का समय लग सकता है और अगर सर्जरी करानी पड़ती है तो और ज्यादा समय लग सकता है।

कौन करेगा दिल्ली की कप्तानी?

अय्यर की अनुपस्थिति में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी ऋ षभ पंत, आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ या सीनियर ऑफ स्पिनर आर. अश्विन को सौंपी जा सकती है।

Previous articleचुनावी रैली: प्रधानमंत्री के पैर छूने बढ़ा कार्यकर्ता, मोदी ने पलटकर छू लिए उन्हीं के पैर
Next articleशिक्षामंत्री ने सीबीएसई मूल्यांकन ढांचा किया लॉन्च

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here